पीएम मोदी ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "यूके के सराहनीय नेतृत्व और अपने कार्यकाल के दौरान भारत और यूके के बीच संबंधों को मजबूत करने में आपके सक्रिय योगदान के लिए ऋषि सुनक को धन्यवाद। आपको और आपके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

इससे पहले दिन में, कंजर्वेटिव पार्टी के नेता सुनक ने ब्रिटेन के आम चुनाव में हार स्वीकार कर ली क्योंकि कीर स्टार्मर के नेतृत्व वाली लेबर पार्टी ने भारी जीत हासिल की।

पीएम मोदी और ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधान मंत्री ने हाल ही में पिछले महीने इटली के अपुलिया में 50वें जी7 शिखर सम्मेलन के मौके पर मुलाकात की, जहां उन्होंने दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

अपनी बातचीत के दौरान, दोनों नेताओं ने भारत-ब्रिटेन संबंधों की मजबूती पर भी विचार किया और इस बात पर सहमति व्यक्त की कि यह भविष्य में भी बढ़ता रहेगा।

सुनक ने बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की लगातार तीसरी चुनाव जीत पर पीएम मोदी को बधाई दी थी और इस बात पर जोर दिया था कि ब्रिटेन और भारत के बीच सबसे करीबी दोस्ती है जो जारी रहेगी।

मई में, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ने 'आर्थिक महाशक्ति' के रूप में भारत के उदय की सराहना करते हुए कहा था कि भारत, इंडोनेशिया और नाइजीरिया जैसी नई और तेजी से बढ़ती आर्थिक महाशक्तियाँ वैश्विक अर्थव्यवस्था को महत्वपूर्ण रूप से नया आकार दे रही हैं।