नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर को ब्रिटेन के आम चुनावों में उनकी पार्टी की शानदार जीत पर बधाई दी और कहा कि वह भारत-ब्रिटेन व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए उनके सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की आशा करते हैं।

मोदी ने यूनाइटेड किंगडम के सराहनीय नेतृत्व और अपने कार्यकाल के दौरान भारत और यूके के बीच संबंधों को गहरा करने में उनके सक्रिय योगदान के लिए निवर्तमान ब्रिटिश प्रधान मंत्री और कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "आपको और आपके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

स्टार्मर ब्रिटेन के अगले प्रधान मंत्री बनने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उनकी लेबर पार्टी शुक्रवार को संसदीय चुनावों में भारी बहुमत की ओर बढ़ी और मौजूदा प्रधान मंत्री ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा।

मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, "ब्रिटेन के आम चुनावों में उल्लेखनीय जीत पर कीर स्टार्मर को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं सभी क्षेत्रों में भारत-ब्रिटेन व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने, आपसी संबंधों को बढ़ावा देने के लिए हमारे सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की आशा करता हूं।" विकास और समृद्धि।"