नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एनडीए सांसदों से मंत्रालयों और विभागों के बारे में झांसे में नहीं आने का आग्रह किया और दावा किया कि "भारत गठबंधन" भी ऐसे मुद्दों के बारे में "फर्जी खबरें" फैलाने में शामिल हो सकता है।

एनडीए संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से टीवी पर जो चल रहा है, उसमें उन्हें ज्यादा सच्चाई नहीं लगती.

"जो चल रहा है उसमें मुझे कोई सच्चाई नहीं मिली। मैंने कहा कि किसी को पूछना चाहिए कि उन्हें ऐसी जानकारी कहां से मिलती है। पिछले 10 वर्षों में ऐसा अवसर नहीं आया था, इसलिए इतना उत्साह होगा। कुछ लोग पहुंचते हैं आपसे और कहते हैं कि उनके ऊंचे संपर्क हैं और वे आपको मंत्री बनाएंगे... हम यह सोचकर इस जाल में फंस जाते हैं कि यह मंत्री बनने का एक तरीका हो सकता है,'' पीएम मोदी ने कहा।

उन्होंने कहा कि अब तकनीक ऐसी है कि लोग मंत्रियों की सूची भी जारी कर सकते हैं, यहां तक ​​कि उस पर उनके हस्ताक्षर भी हो सकते हैं।

"कोई बुद्धिमान व्यक्ति विभागों का बंटवारा भी कर सकता है। बहुत सारे लोग इन दिनों सरकार बनाने, मंत्रालय और पद बांटने में व्यस्त हैं। मेरा आपसे अनुरोध है, जो लोग मोदी को जानते हैं, वे जानते हैं कि ऐसी सभी कोशिशें बेकार हैं। अगर आपके पास कोई फोन आए, सत्यापित करें कि वे संबंधित प्राधिकारी से हैं या नहीं," उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, "तो इस तरह की अफवाह फैलाने में एक पूरी सेना लगी हुई है। कुछ लोग आदतन ऐसा करते हैं, कुछ मनोरंजन के लिए करते हैं जबकि कुछ गलत इरादे से ऐसा करते हैं। मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि वे ऐसी साजिशों का शिकार न बनें।"

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के दौरान 'भारत गठबंधन' ने 'फर्जी खबरें' फैलाने में महारत हासिल कर ली है और उन्होंने इसमें 'डबल पीएचडी' कर ली है. वे इस तरह के हथकंडे अपनाएंगे. हमें ऐसी चीजों से दूर रहना चाहिए, रहना चाहिए अफवाहों से दूर रहें,'' उन्होंने कहा।

वरिष्ठ नेताओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वहां जो टीम बैठी थी वह अनुभवी थी और उन्होंने उन्हें सही सलाह दी.

उन्होंने कहा, "इसलिए टीम मिलकर सही निर्णय लेगी। आश्वस्त रहें कि देश ब्रेकिंग न्यूज के आधार पर नहीं चलेगा।"