नई दिल्ली [भारत], प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके 66वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।

एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा, "राष्ट्रपति जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा और समर्पण हम सभी को प्रेरित करती है। गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों की सेवा करने पर उनका ज्ञान और जोर एक मजबूत मार्गदर्शक शक्ति है। उनकी जीवन यात्रा देती है।" करोड़ों लोगों को आशा है कि भारत उनके अथक प्रयासों और दूरदर्शी नेतृत्व के लिए हमेशा उनका आभारी रहेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक्स पर पोस्ट किया और कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए राष्ट्रपति का समर्पण एक प्रेरणा है।

"भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। राष्ट्र के विकास और गरीबों और समाज के वंचित वर्गों के उत्थान के लिए आपका समर्पण सभी के लिए प्रेरणा है। मैं ईश्वर से आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं।" जीवन, “शाह ने कहा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राष्ट्रपति को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भारत को उनकी अंतर्दृष्टि और योगदान से गहरा लाभ हुआ है।

"भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके जन्मदिन पर बधाई और मेरी शुभकामनाएं। भारत के सर्वांगीण विकास के लिए उनकी राजनेता कौशल और दृष्टि के लिए उन्हें व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है। भारत को उनकी अंतर्दृष्टि और योगदान से गहराई से लाभ हुआ है। कल्याण के लिए उनका जुनून और हमारे समाज के गरीबों और कमजोर वर्गों का सशक्तिकरण सराहनीय है, उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करता हूं।"

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने राष्ट्रपति मुर्मू को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। सार्वजनिक सेवा, जन कल्याण और वंचितों के उत्थान के लिए आपका समर्पण हमें प्रेरित करता है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।" आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए।"

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राष्ट्रपति ज्ञान और गरिमा के प्रतीक हैं।

"भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्रपति जी ज्ञान और गरिमा के प्रतीक हैं। हमारे लोगों के कल्याण के लिए उनकी प्रतिबद्धता और उनकी प्रेरक जीवन यात्रा पूरे देश को प्रेरित करती रहती है। हम, असम, आने वाले दिनों में उनका निरंतर आशीर्वाद और मार्गदर्शन चाहता हूं। मैं मां कामाख्या और श्रीमंत शंकरदेव से राष्ट्र की सेवा में उन्हें लंबे जीवन का आशीर्वाद देने की प्रार्थना करता हूं।''

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी राष्ट्रपति मुर्मू के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने कहा, "आदरणीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं भगवान बद्री विशाल से आपके स्वस्थ, सुदीर्घ एवं मंगलमय जीवन की प्रार्थना करता हूं।"

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज दिल्ली के जगन्नाथ मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की.