अगरतला, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने बुधवार को कहा कि पिछले छह वर्षों में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 13,661 लोगों को नियुक्त किया गया है।

भाजपा 2018 से पूर्वोत्तर राज्य पर शासन कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के निचले स्तर को बढ़ावा देने के लिए ग्रुप सी श्रेणी में सबसे अधिक 12,289 रिक्तियां भरी गईं, जबकि ग्रुप ए श्रेणी में 541 नियुक्तियां भी की गईं।

सीएम ने कहा, "विपक्षी दल सड़कों पर उतर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि सरकारी क्षेत्र में कोई नियुक्ति नहीं हुई है, जबकि कई वर्षों से बड़ी संख्या में पद खाली पड़े हैं, लेकिन वास्तव में, पिछले छह वर्षों में 13,661 पद भरे गए हैं।" यहां एक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए।

उन्होंने कहा, "ये नियुक्तियां विभिन्न विभागों में संविदा और आउटसोर्सिंग नियुक्तियों के अतिरिक्त हैं। इसके अलावा, लाखों महिलाएं स्वरोजगार कार्यक्रमों में लगी हुई हैं। रोजगार के नए अवसरों की कमी का विपक्ष का आरोप सच नहीं है।"

पिछली वाम मोर्चा सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने दावा किया कि एक समय था जब नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को सरकारी क्षेत्र में नियुक्ति के लिए सत्तारूढ़ दल के साथ अच्छे संबंध रखने की आवश्यकता होती थी।

उन्होंने कहा, "हालांकि, वह परंपरा अब खत्म हो गई है। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के तहत भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता को सख्ती से बनाए रखा गया है। सरकारी नौकरियों के लिए चुने गए लोगों ने साक्षात्कार के दौरान अपने कौशल को साबित किया है।"

साहा ने दावा किया कि उनकी सरकार विभिन्न परियोजनाओं को लागू करके त्रिपुरा को एक समृद्ध राज्य बनाने के लिए काम कर रही है।

"राज्य ने राज्य सचिवालय से लेकर ग्राम पंचायतों तक सरकारी क्षेत्र में डिजिटलीकरण अभियान में अच्छी प्रगति की है। अब, हम डिजिटल मोड के माध्यम से ग्राम पंचायत प्रधान के साथ किसी भी बात पर चर्चा करने में सक्षम हैं। इससे विभिन्न कार्यों में पारदर्शिता भी सुनिश्चित होती है। ," उसने कहा।

साहा ने विभिन्न पदों पर चयनित उम्मीदवारों को कुछ नियुक्ति पत्र भी वितरित किये। कुल 473 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये गये.