श्रीनगर, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि हालांकि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य अच्छा है, लेकिन आतंकवाद अभी भी जीवित है क्योंकि पाकिस्तान के साथ सीमा पारगम्य बनी हुई है।

अब्दुल्ला ने रियासी आतंकी हमले के बारे में पूछे जाने पर बारामूला में संवाददाताओं से कहा, "सुरक्षा (परिदृश्य) अच्छा है। आतंकवाद वहां है। हमारी सीमा पारगम्य है और हर जगह नियंत्रण नहीं किया जा सकता है।"

पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने हमलावरों की निंदा की।

उन्होंने कहा, "मुझे अफसोस है कि निर्दोष तीर्थयात्रियों, निहत्थे लोगों पर हमला किया गया। हम सभी, राज्य के लोगों को इसकी निंदा करनी चाहिए और प्रार्थना करनी चाहिए कि भगवान उन लोगों को नरक में भेजे जिन्होंने ऐसा किया।"

इस महीने के अंत में शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा का जिक्र करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को तीर्थयात्रा के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, "हमने हमेशा इसका स्वागत किया है और यात्रियों को आरामदायक बनाने के प्रयास किए हैं। भगवान की इच्छा से इस साल भी यात्रा सौहार्दपूर्ण माहौल में होगी।"

प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की एक्स पर बधाई वाली पोस्ट के बारे में पूछे जाने पर, एनसी अध्यक्ष ने कहा कि भले ही दोनों समकक्ष एक-दूसरे को बधाई देते रहें, लेकिन उन्हें सौहार्दपूर्ण व्यवहार पर काम करना चाहिए।