इस अवसर पर अपने संबोधन में, पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि वह 650 से अधिक महिलाओं को पंजाब पुलिस का हिस्सा बनते देखकर खुश हैं, और याद किया कि जब उन्होंने सशस्त्र महिला पुलिस अधिकारियों को तैनात देखा था तो उन्हें कितना उत्साह महसूस हुआ था। जीई न्यूज ने बताया कि वह विभिन्न सार्वजनिक रैलियों और कार्यक्रमों में भाग लेती हैं।

उन्होंने कहा, "जब मैंने आज महिला पुलिस अधिकारियों को देखा तो मुझे एहसास हुआ कि उन्होंने अपने प्रशिक्षण को गंभीरता से लिया होगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि जब पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक ने उन्हें पासिंग आउट परेड के लिए आमंत्रित किया, तो उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया और इस समारोह में शामिल होने का बेसब्री से इंतजार कर रही थीं।

खुद पुलिस की वर्दी पहनने के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब उन्होंने वर्दी पहनी तो उन्हें एहसास हुआ कि यह कितनी बड़ी जिम्मेदारी है।

हालाँकि, वह पंजाब की पहली मुख्यमंत्री नहीं हैं जिन्होंने ऐसे मौके पर पुलिस की वर्दी पहनी हो।

उनके पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) द्वारा एक्स पर साझा किए गए एक तस्वीर कोलाज से पता चलता है कि उनके पिता नवाज शरीफ भी पुलिस की वर्दी पहने हुए थे, जब उन्होंने पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री के रूप में पासिंग आउट परेड में भाग लिया था।

अपने संबोधन में, मरियम नवाज़, जो पाकिस्तान में मुख्यमंत्री बनने वाली पहली महिला हैं, ने उन चुनौतियों के बारे में भी बात की, जिनका उन्हें अपने राजनीतिक सफर में सामना करना पड़ा और उन्हें पार करना पड़ा, जिसने उन्हें इस पद तक पहुँचाया, जो केवल उनके पास नहीं आया। नवाज शरीफ की बेटी होने के नाते.

उन्होंने माता-पिता से अपनी लड़कियों पर भरोसा करने का भी आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने भाषण के बाद पुलिस अधिकारियों, विशेषकर महिला अधिकारियों से भी बातचीत की, जिनमें से कई उनसे मिलने और बात करने के लिए बहुत उत्साहित थीं।