नोएडा, नोएडा पुलिस ने बावरिया गिरोह के तीन संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 20 लाख रुपये से अधिक का चोरी का सामान जब्त किया है। अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) शक्ति मोहा अवस्थी ने कहा कि आरोपियों को अपराध प्रतिक्रिया टीम (सीआरटी) और सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन के कर्मियों ने पकड़ लिया।

"ये लोग मूल रूप से पंजाब के हैं। यहां वे चेन स्नैचिंग के लिए मोटरसाइकिलों पर अपनी गतिविधियों को अंजाम देते थे। बाद में, वे पुलिस को गुमराह करने के लिए बाइक को यादृच्छिक स्थानों पर पार्क करते थे और कार में भाग जाते थे।"

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "उनके कब्जे से लगभग 100 ग्राम वजन की दस चेन और जिनकी कीमत 8 से 9 लाख रुपये है, जब्त की गई है। उनके द्वारा चुराई गई एक मोटरसाइकिल को एक कार के साथ जब्त कर लिया गया है।"

पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और कुछ कारतूस भी जब्त किए हैं।

वे जयपुर, हरिद्वार और सीतापुर में अपराधों में शामिल थे और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दर्जनों स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था। उन्होंने कहा, वे कुछ समय के लिए दिल्ली के सीमापुरी इलाके में भी रहे।

उन्होंने कहा, "वे आम तौर पर भीड़भाड़ वाले इलाकों में अपराध करते हैं।"

पुलिस ने कहा कि पकड़े गए लोगों की पहचान गिरोह के नेता शेर सिंह उर्फ ​​शेरू (38), सनी शर्मा उर्फ ​​​​रामपाल (30) और दया सागर (25) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ नोएडा सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में आईपीसी 392, 411,413,414 और आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।