नेवर ने कहा कि इसका एआई सेफ्टी फ्रेमवर्क (एएसएफ) संभावित एआई-संबंधित जोखिमों को मानव प्रजातियों के गंभीर अशक्तीकरण और प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के रूप में परिभाषित करता है।

ढांचे के तहत, Naver नियमित रूप से अपने AI सिस्टम के खतरे का आकलन करेगा, AI प्रौद्योगिकियों के लिए हर तीन महीने में मूल्यांकन अपडेट किया जाएगा, जिसे "फ्रंटियर AI" के रूप में जाना जाता है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, जब एआई प्रणाली की क्षमता कम समय में छह गुना से अधिक बढ़ जाएगी तो कंपनी अतिरिक्त मूल्यांकन करेगी।

वितरण से पहले सिस्टम के उद्देश्य और जोखिम स्तर पर विचार करते हुए, कंपनी प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग की संभावना की जांच करने के लिए अपने एआई जोखिम मूल्यांकन मैट्रिक्स को भी लागू करेगी।

नेवर ने कहा कि वह देश और विदेश में सरकारों और कंपनियों को अपनी संप्रभु एआई विकसित करने में मदद करने के लिए अधिक सांस्कृतिक विविधता को प्रतिबिंबित करने के लिए अपने एएसएफ में सुधार करना जारी रखेगा।

“वैश्विक बाजार के लिए संप्रभु एआई को विकसित करना और एक स्थायी एआई पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में योगदान करने के लिए अपने एएसएफ को आगे बढ़ाना कभी जारी नहीं रहेगा, जहां कई अलग-अलग एआई मॉडल जो विभिन्न क्षेत्रों की संस्कृति और मूल्यों को दर्शाते हैं, सुरक्षित रूप से जैविक रूप से उपयोग किए जा सकते हैं और सह सकते हैं।” -मौजूद है,'' सीईओ चोई सू-योन ने कहा।