ठाणे, पुलिस ने नवी मुंबई में एक रेलवे स्टेशन के बाहर भीख मांग रहे दो ट्रांसजेंडरों से कथित तौर पर जबरन वसूली करने और उन्हें मारने की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी मंगलवार देर रात की गई।

पीड़ितों में से एक की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 341 (गलत तरीके से रोकना), 384 (जबरन वसूली), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। रबाले एमआईडीसी पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया, 506 (आपराधिक धमकी और 34 (सामान्य इरादा)।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान योगेश उर्फ ​​​​परशुराम नीलकांत (32) और प्रतीक कांबले (21) के रूप में हुई है, तीसरे आरोपी की तलाश जारी है।

शिकायत के अनुसार, 2 जून की दोपहर को दो ट्रांसजेंडर घनसोली रेलवे स्टेशन के बाहर सड़क पर भीख मांग रहे थे, तभी तीन आरोपियों ने उनमें से एक को धमकी दी और इलाके में भीख मांगने की अनुमति देने के लिए पैसे मांगे।

तीनों आरोपियों ने कथित तौर पर एक पीड़ित के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की और उस पर लोहे की छड़ों और चाकुओं से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि जब दूसरी ट्रांसजेंडर अपनी सहेली को बचाने के लिए दौड़ी तो उस पर भी हमला किया गया।

दोनों ने एक अस्पताल में इलाज कराया और बाद में शिकायत दर्ज कराई।