नेशनल असेंबली में अपने भाषण में, पैटोंगटार्न ने कहा कि थाई सरकार एक व्यापक ऋण पुनर्गठन में तेजी लाने की योजना बना रही है, खासकर घर और ऑटो ऋण पर, क्योंकि दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र में घरेलू देनदारी उसके सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 90 प्रतिशत से अधिक होने का अनुमान है। .

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड में घरेलू ऋण वर्तमान में 16 ट्रिलियन baht (लगभग 474 बिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक है और गैर-निष्पादित ऋण बढ़ रहा है, पेटोंगटार्न ने कहा कि पहल औपचारिक वित्तीय प्रणाली के भीतर और बाहर दोनों उधारकर्ताओं की सहायता करना चाहती है।

उन्होंने थाई व्यापार मालिकों, विशेष रूप से छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमई) को विदेशी ऑनलाइन प्लेटफार्मों से अनुचित प्रतिस्पर्धा से बचाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। एसएमई, जो रोजगार और सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 35 प्रतिशत हिस्सा है, को अर्थव्यवस्था के चालक के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को मजबूत करने के लिए वित्तीय सहायता भी प्रदान की जाएगी।

वित्तीय बोझ को कम करने और रोजगार के अवसर पैदा करने के साथ-साथ विश्वास पैदा करने और उपभोक्ता खर्च को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि सरकार अपने प्रमुख अभियान वादे, डिजिटल वॉलेट हैंडआउट योजना को आगे बढ़ाएगी, जो कमजोर समूहों को प्राथमिकता देगी और नींव रखेगी। थाईलैंड की डिजिटल अर्थव्यवस्था.

पेटोंगटार्न ने कहा कि आर्थिक विस्तार का समर्थन करने के लिए वित्तीय और राजकोषीय उपायों के बिना, राज्य की आर्थिक वृद्धि प्रति वर्ष 3 प्रतिशत से कम होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, "सरकार के लिए मजबूत आर्थिक विकास को तत्काल बहाल करना एक महत्वपूर्ण चुनौती है।" "हमें राष्ट्रीय और व्यक्तिगत दोनों स्तरों पर आय बढ़ाने के नए अवसर तलाशने चाहिए, चाहे वह अर्थव्यवस्था के पुनर्गठन के माध्यम से हो या विकास के लिए नए इंजन विकसित करने के माध्यम से।"

शुक्रवार को समाप्त होने वाला दो दिवसीय संसदीय सत्र पेटोंगटार्न के प्रशासन की औपचारिक शुरुआत का प्रतीक है।

फू थाई पार्टी की 38 वर्षीय नेता और पूर्व प्रधान मंत्री थाकसिन शिनावात्रा की बेटी पैटोंगटारन को अगस्त में संसदीय वोट जीतने के बाद थाईलैंड की सबसे युवा और दूसरी महिला प्रधान मंत्री चुना गया था।