नई दिल्ली, जैसा कि एनडीए तीसरे कार्यकाल के लिए सरकार बनाने के लिए तैयार है, तकनीकी पहल में तेजी बनी रहने की उम्मीद है, आईटी सचिव एस कृष्णन ने बुधवार को कहा कि विरासत को आगे बढ़ाते हुए, मंत्रालय योजना के अनुसार कई नई पहल करेगा। पिछली सफलताओं और परिणामों के बारे में।

कृष्णन ने सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) के एक कार्यक्रम से इतर कहा कि मंत्रालय के पास "कई पहलें हैं जिनकी योजना बनाई गई है और उन पर काम चल रहा है" और नई सरकार बनने के बाद उन पर काम किया जाएगा। .

इस सवाल पर कि क्या डिजिटल पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन (डीपीडीपी) नियमों और डिजिटल इंडिया कानून ढांचे को आकार देने पर काम तेजी से जारी रहेगा, उन्होंने कहा, "संस्थागत स्मृति के संदर्भ में हमारे पास संगठन में जो कुछ है, उसके संदर्भ में विरासत है।" जारी है।"

विशेष रूप से प्रस्तावित डिजिटल इंडिया कानून की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर - जो रेलिंग प्रदान करेगा और एआई जैसी नई युग की प्रौद्योगिकियों पर नियामक दृष्टिकोण को परिभाषित करेगा - उन्होंने कहा, "हम देखेंगे कि हम इसे कैसे बनाते हैं... यह खतरे में डालने के लिए बहुत समय से पहले है अंदाज़ा लगाओ कि यह कैसा आकार लेता है।"

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) अपने एजेंडे को आगे बढ़ाएगा, उन्होंने कहा कि यह पिछली सफलताओं पर आधारित होगा और उन्हें आगे ले जाएगा।