नई दिल्ली, एग्रोकेमिकल फर्म धानुका एग्रीटेक ने सोमवार को कहा कि उसने कीटनाशक 'लानेवो' और जैव-उर्वरक 'MYCORe Super' लॉन्च किया है।

कंपनी के संयुक्त प्रबंधन निदेशक राहुल धानुका ने कहा, "...LaNevo, विशेष रूप से सब्जी किसानों की मदद के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह शक्तिशाली ब्रॉड-स्पेक्ट्रम कीटनाशक जैसिड, थ्रिप्स, व्हाइटफ्लाइज़ और लीफ माइनर्स सहित कीटों की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करता है।"

उन्होंने एक बयान में कहा, चूसने और चबाने वाले दोनों कीटों को लक्षित करके, लानेवो किसानों को फसल क्षति पर बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है।

'लानेवो' - जिसे निसान केमिका कॉर्पोरेशन, जापान के साथ रणनीतिक सहयोग के माध्यम से विकसित किया गया है - पहली बार भारत में लॉन्च किया जा रहा है और मैं वैश्विक लॉन्च के लिए तैयार हूं।

उत्पाद को 'MYCORe Super' के साथ हाल ही में तिरुपत (आंध्र प्रदेश), बेंगलुरु (कर्नाटक) और नासिक (महाराष्ट्र) में पेश किया गया था। इसे धीरे-धीरे देश के अन्य हिस्सों में भी लॉन्च किया जाएगा।

निसान केमिका जापान के महाप्रबंधक और अंतर्राष्ट्रीय बिक्री प्रमुख वाई फुकागावा सैन ने कहा, 'लानेवो' कीट-कीट प्रतिरोध विकास के लिए कठिन है, यह पत्ती की निचली सतह पर छिपे कीट-कीटों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करता है। इस पॉवरफू कीटनाशक को लगाना आसान है, जो स्वस्थ फसलों और उच्च पैदावार को बढ़ावा देता है।

जैव-उर्वरक 'MYCORe Super' उच्च मूल्य वाली फसलों में प्रभावी है क्योंकि यह उत्पादन और गुणवत्ता बढ़ाने में मदद करता है।