मुंबई, महाराष्ट्र विधानमंडल में शुक्रवार को क्रिकेट पर राजनीति हावी रही जब रोहित शर्मा और शहर की टी20 विश्व कप विजेता टीम के अन्य सदस्यों को विधान भवन में सम्मानित किया गया।

जब सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में अविश्वसनीय मैच-डिफाइनिंग कैच लिया था, बोलने के लिए खड़े हुए, तो सेंट्रल हॉल में मंत्रियों और विधायकों सहित सभी लोगों ने एक स्वर में चिल्लाया कि वह कैच पर बोलें।

सूर्यकुमार ने मराठी में कहा, “कैच बसला हतात (कैच अभी मेरे हाथ में आया है)” और दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाईं। फिर वह अपने हाथों से इशारा करते हुए एक तरह का रिप्ले देने लगा कि उसने कैच कैसे लिया।

सूर्यकुमार के बाद बोलने वाले टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “सूर्य ने अभी कहा कि गेंद उनके हाथ में थी।” यह अच्छा हुआ कि गेंद उसके हाथ में रही वरना मैं उसे टीम से बाहर कर देता।'

रोहित ने अपने मराठी भाषण में कहा, ''विश्व कप को भारत में वापस लाना एक सपना था। हमने इसके लिए 11 साल इंतजार किया. 2013 में हमने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

“मैं अपने साथियों का बहुत आभारी हूं, न केवल शिवम दुबे, सूर्या और यशस्वी जयसवाल का बल्कि उन सभी का जिन्होंने भारत की सफलता में योगदान दिया। मैं भाग्यशाली था कि मुझे ऐसी टीम मिली। हर कोई अपने प्रयासों में दृढ़ था। जब मौका आया तो सभी ने कदम बढ़ाए।"

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने आधिकारिक आवास वर्षा में रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव को सम्मानित किया।