नई दिल्ली, त्वरित सेवा रेस्तरां संचालक देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड (डीआईएल) और सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर आईनॉक्स ने मंगलवार को कहा कि वे भारत में शॉपिंग मॉल के भीतर फूड कोर्ट के विकास और संचालन के लिए संयुक्त रूप से एक कंपनी स्थापित करेंगे।

दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि यह साझेदारी डीआईएल और पीवीआर आईनॉक्स को व्यापक दर्शकों तक पहुंचने और बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने में सशक्त बनाएगी।

"यह साझेदारी भारत में फूड कोर्ट व्यवसाय में डीआईएल की स्थिति को और मजबूत करती है और अतिरिक्त विकास और विस्तार के अवसर का मार्ग प्रशस्त करती है...डीआईएल भारत में अपने फूड कोर्ट व्यवसाय का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो रणनीतिक भविष्य के विकास स्तंभों में से एक है," डीआईएल गैर-कार्यकारी अध्यक्ष, राव जयपुरिया ने कहा।

पीवीआर आईनॉक्स के प्रबंध निदेशक अजय बिजली ने कहा कि इस अवसर के माध्यम से पीवीआर आईएनओ प्री-टिकटेड एफएंडबी राजस्व स्ट्रीम में प्रवेश करने में सक्षम होगा, जबकि मौजूदा पोस्ट-टिकटेड एफएंडबी राजस्व मूवी लाइन-अप पर निर्भर है।

उन्होंने आगे कहा, "यह हमारे एफ एंड बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए उठाए जाने वाले कई कदमों में से हमारा पहला कदम है। साथ ही, 150 मिलियन दर्शकों के लिए फिल्मों और भोजन दोनों को सह-प्रचार करने की हमारी क्षमता इस सहयोग की यूएसपी होगी।"