नई दिल्ली, एमके इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स ने मंगलवार को कहा कि 15 प्रतिशत की अपेक्षित आय वृद्धि के साथ, बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 50 दिसंबर 2024 तक 24,500 के स्तर तक पहुंच सकता है और दिसंबर 2025 तक 26,500 के स्तर को पार कर सकता है।

50 शेयरों वाला निफ्टी मंगलवार को 22,888.15 पर बंद हुआ। पिछले दिन में, यह 23,110.80 का नया जीवनकाल शिखर था।

निकट भविष्य में बाजार का ध्यान 4 जून को आने वाले लोकसभा चुनाव नतीजों पर रहेगा।

330 सीटों के बेस केस परिदृश्य के साथ एनडीए शासन की अपेक्षित वापसी से नीतिगत निरंतरता के साथ-साथ भूमि, श्रम, न्यायपालिका पर बड़े सुधार होंगे, जो भारतीय बाजारों में सकारात्मक भावना का समर्थन करेंगे, एम्का इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स लिमिटेड, पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवा शाखा एमके ग्लोबा फाइनेंशियल सर्विसेज का वित्त वर्ष 2015 और वित्त वर्ष 26 के लिए बाजार दृष्टिकोण पर एक वेबिनार में उल्लेख किया गया।

इसमें कहा गया है कि लंबी अवधि में, वित्त वर्ष 2015 की तीसरी या चौथी तिमाही में यूएस फेड दर में कटौती के साथ-साथ अमेरिका और यू में भू-राजनीतिक विकास और चुनावों पर नजर रखी जाएगी।

एमके इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के मुख्य निवेश अधिकारी मनीष सोंथालिया निवेशकों को भारतीय इक्विटी बाजारों में व्यापक-आधारित विकास का लाभ उठाने के लिए लार्ज-कैप और मिड-कैप में समान प्रस्ताव के साथ मल्टी-कैप दृष्टिकोण अपनाने की सलाह देते हैं।

क्षेत्रों पर, सोंथालिया ने कहा कि बैंकिंग, वित्तीय सेवा और बीमा (बीएफएसआई), सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू), और औद्योगिक क्षेत्र के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। बीएफएसआई ने कमाई में वृद्धि का नेतृत्व किया है और मूल्यांकन में सुधार देखा है, अगले 3-5 वर्षों में पावर कैपेक्स के निर्माण के साथ निवेश से संबंधित विषय चलन में आएंगे।

"हम सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों की फिर से रेटिंग कर रहे हैं क्योंकि कुछ सरकारी संस्थाओं को रक्षा, तेल विपणन कंपनियों और पावर फाइनेंसर्स जैसे क्षेत्रों में फायदा होगा। सीओवीआईडी ​​​​के बाद मंदी में रहने के बाद, फार्मास्यूटिकल्स में बदलाव देखने की उम्मीद है।" उसने जोड़ा।

उनके अनुसार, उपभोग, विनिर्माण, हरित ऊर्जा, डिजिटलीकरण, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और बचत का वित्तीयकरण अर्थव्यवस्था की वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।