नई दिल्ली, एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर ग्यानेस भारती को पत्र लिखकर शहर को परेशान करने वाली अवैध पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

रविवार को जारी बयान में कहा गया है कि ओबेरॉय ने आयुक्त से संबंधित अधिकारियों को शहर में सभी अवैध पार्किंग स्थलों की पहचान करने और उनकी सूची तैयार करने, उनके खिलाफ कार्रवाई करने और पांच दिनों के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश देने को कहा है।

"यह मेरे संज्ञान में आया है कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में बहुत सारी अवैध पार्किंगें चल रही हैं। ये अवैध पार्किंगें ट्रैफिक जाम के कारण जनता के लिए परेशानी और असुविधा पैदा कर रही हैं और निगम की छवि भी खराब कर रही हैं। इसके अलावा, यह इससे निगम को भारी राजस्व हानि भी हुई है...'' ओबेरॉय द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है।

"उपरोक्त के मद्देनजर, यह वांछित है कि संबंधित अधिकारी को दिल्ली में चल रही विभिन्न अवैध पार्किंगों की पहचान करने, सभी अवैध पार्किंगों की एक सूची तैयार करने, कड़ी कार्रवाई करने और कार्यालय को रिपोर्ट सौंपने के लिए आवश्यक निर्देश दिए जाएं। अधोहस्ताक्षरी (महापौर) को पांच दिनों के भीतर, “यह जोड़ा गया।

बयान में कहा गया है कि अवैध पार्किंग पर मीडिया रिपोर्टों पर संज्ञान लेते हुए आप के नेतृत्व वाले नगर निगम ने आयोग से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बयान में कहा गया है कि सुभाष नगर, करो बाग, गफ्फार मार्केट, अजमल खान रोड समेत अन्य बाजारों में ऐसी अवैध पार्किंग की सूचना मिली है।