सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक ड्राइवर को लापरवाही से टोयोटा अर्बन क्रूजर को टेढ़े-मेढ़े तरीके से चलाते हुए और फुटपाथ पर गाड़ी चलाते हुए दिखाया गया है, जिससे पैदल चलने वालों और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने घटना में शामिल ड्राइवर और वाहन की पहचान कर ली है। गहन जांच के बाद, ड्राइवर पर मोटर वाहन अधिनियम की धारा 184 के तहत खतरनाक ड्राइविंग, कानूनी निर्देशों का उल्लंघन सहित यातायात नियमों के कई उल्लंघनों के लिए मुकदमा चलाया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मोटर वाहन अधिनियम की धारा 179 और धारा 100.2 सीएमवीआर और 177 एमवी अधिनियम के तहत टिंटेड ग्लास का उपयोग।

उल्लंघन करने वाले वाहन को अधिकतम 12,500 रुपये के जुर्माने के साथ अदालत चालान जारी किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि सड़कों पर इस तरह के लापरवाह व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कानून को बनाए रखने और सड़क उपयोगकर्ताओं के जीवन की रक्षा के लिए अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी ने कहा, "इसके अलावा, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नागरिकों से खतरनाक ड्राइविंग या यातायात उल्लंघन के किसी भी मामले की तुरंत रिपोर्ट करने का आग्रह करती है। सड़क सुरक्षा बनाए रखने और शहर में यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक सहयोग महत्वपूर्ण है।"