नई दिल्ली [भारत], राष्ट्रीय जल संकट को उजागर करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में AAP के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ 'मटका फोड़' (घड़े तोड़ने वाले) विरोध प्रदर्शन किया। पूंजी।

एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने एएनआई को बताया, "पानी के नाम पर जनता को धोखा दिया जा रहा है। गरीब लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। सरकारें आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही हैं। पहले से पानी की व्यवस्था क्यों नहीं की गई? वे राजनीति करने में व्यस्त थे।" गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए दिल्ली में 'मटका फोड़' विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने टैंकर माफिया के साथ मिलीभगत की है।''

उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने संकल्प लिया है कि दिल्ली के हर कोने में 'मटका' फोड़ा जाएगा और सोई हुई सरकार को जगाया जाएगा.''

एक अन्य कार्यकर्ता ने कहा कि आप और बीजेपी को आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति नहीं करनी चाहिए.

उन्होंने कहा, "अगर सिर्फ लीकेज पर ध्यान दिया जाता तो आज यह स्थिति नहीं होती. उनकी राजनीति गरीबों को पानी से भी वंचित कर रही है. यह बहुत दुखद बात है."

इस बीच, आप नेता आतिशी ने गुरुवार को पुष्टि की कि सरकार पानी की बर्बादी रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रही है।

आतिशी ने दिल्ली के लोगों से पानी की बर्बादी को यथासंभव कम करने की भी अपील की, क्योंकि भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान के कारण राष्ट्रीय राजधानी जल संकट से जूझ रही है।

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्यों के बीच यमुना नदी के पानी के बंटवारे का मुद्दा जटिल और संवेदनशील है और इस अदालत के पास विशेषज्ञता नहीं है और दिल्ली की अतिरिक्त पानी की मांग पर निर्णय लेने के लिए मामले को ऊपरी यमुना नदी बोर्ड (यूवाईआरबी) पर छोड़ दिया। चल रहा जल संकट.

दिल्ली सरकार ने एक ताजा हलफनामे में शीर्ष अदालत को सूचित किया कि टैंकर माफिया यमुना नदी के हरियाणा की ओर सक्रिय है और AAP सरकार के पास इसके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार क्षेत्र नहीं है।

हलफनामे में उल्लेख किया गया है कि यह हरियाणा को बताना है कि वह दिल्ली को पानी की पूरी आपूर्ति को जारी करने के बिंदु और प्राप्ति के बिंदु के बीच संरक्षित करने के लिए क्या कदम उठा रहा है।