नई दिल्ली [भारत], आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है।

इस मुद्दे पर चर्चा के लिए आप सांसदों, विधायकों और नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल कल सुबह 11 बजे उपराज्यपाल से मिलने वाला है।

इस बीच, जल संकट के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी दिल्ली की मंत्री आतिशी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने 'हरसंभव कोशिश' की, लेकिन जब हरियाणा सरकार आपूर्ति के लिए राजी नहीं हुई तो उनके पास उपवास पर बैठने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। पानी की आवश्यक मात्रा.

"यह मेरे उपवास का दूसरा दिन है। दिल्ली में पानी की भारी कमी है। दिल्ली को अपने पड़ोसी राज्यों से पानी मिलता है। दिल्ली को कुल 1005 एमजीडी पानी मिलता है जो दिल्ली के घरों में आपूर्ति किया जाता है। इसमें से 613 हरियाणा से एमजीडी पानी आता है लेकिन पिछले कई हफ्तों से वह सिर्फ 513 एमजीडी ही पानी जारी कर रहा है, इस वजह से दिल्ली के 28 लाख से ज्यादा लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। मैंने हर कोशिश की लेकिन जब हरियाणा सरकार नहीं मानी पानी की आपूर्ति करें, मेरे पास अनशन पर बैठने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था,'' आतिशी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा।

आप नेता, जो दिल्ली सरकार में जल मंत्री भी हैं, ने शुक्रवार को जंगपुरा के पास भोगल में अपना धरना शुरू किया। उनके साथ राज्यसभा सांसद संजय सिंह और पार्टी के अन्य नेता भी थे।

इस बीच, न्यायिक हिरासत में चल रहे अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मुख्यमंत्री का एक संदेश पढ़ा और कहा कि दिल्ली की जनता को पानी की कमी से जूझते देखकर अरविंद केजरीवाल 'आहत' हैं।

केजरीवाल कहते हैं कि जब मैं टीवी पर देखता हूं कि दिल्ली के लोग पानी की कमी से किस तरह परेशान हैं तो मुझे दुख होता है। मुझे उम्मीद है कि आतिशी की 'तपस्या' सफल होगी और दिल्लीवासियों को राहत मिलेगी। मैं आतिशी को शुभकामनाएं देता हूं। भगवान उसकी रक्षा करें,'' उसने कहा।