नई दिल्ली, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोमवार को कहा कि दिल्ली देश के बाकी हिस्सों की स्थिति को दर्शाती है, और अगर कोई इसके जेजे समूहों में खराब रहने की स्थिति को देखता है, तो कोई कल्पना कर सकता है कि देश के अन्य हिस्सों में स्थिति क्या है। उनकी स्थिति क्या होगी? देश।

यहां दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान खेड़ा ने आरोप लगाया कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है, ऐसा लगता है कि वह दिल्ली से बदला ले रही है।

इसके पीछे उन्होंने कारण बताया कि 1998 से लेकर आज तक देश की राजधानी ने बीजेपी को दोबारा मौका नहीं दिया.

खेड़ा ने कहा, "देश की राजधानी होने के नाते, दिल्ली के मुद्दे राष्ट्रीय मुद्दे हैं। दिल्ली देश में जो कुछ हो रहा है उसका प्रतिबिंब है।"

"आज अगर दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरों और जेजे क्लस्टर में रहने वाले हमारे भाई-बहनों की हालत खराब है, तो आपको जानना चाहिए कि यह पूरे देश का प्रतिबिंब है। आप कल्पना कर सकते हैं कि देश में क्या हो रहा है। दिल्ली को देखकर 10 साल के लिए,” उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द 'न्याय' महज एक शब्द नहीं है, बल्कि यह हमारे संविधान और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा का सार है.

राष्ट्रीय राजधानी में 25 मई को मतदान होगा. राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन कर चुनाव लड़ रही हैं.