शनिवार को बुधनी विधानसभा क्षेत्र में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बोलते हुए, कार्तिकेय चौहान ने लोकसभा चुनाव में विदिशा से आठ लाख से अधिक वोटों से अपने पिता की जीत की सराहना की, जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री को मोदी 3.0 कैबिनेट में कृषि मंत्री नियुक्त किया गया।

“मैं अभी दिल्ली से लौटा हूँ। पहले भी हमारे नेता (चौहान) मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय थे। लेकिन ऐसा लगता है कि वह अब और भी ज्यादा पॉपुलर हो गए हैं. कार्तिकेय चौहान ने कहा, ''आज पूरी दिल्ली भी उनके सामने झुकती है।''

राज्य के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने सोमवार को कार्तिकेय चौहान की टिप्पणी को सफलता का “अहंकार” करार दिया।

जयवर्धन सिंह ने बुधनी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने कहा कि दिल्ली उनके पिता के सामने झुकती है। अगर कोई परिवार इस तरह की बात करता है, तो इसका मतलब है कि वे अहंकारी हो गए हैं। और जो अहंकार दिखाते हैं उनका पतन भी होता है।"

विशेष रूप से, वरिष्ठ भाजपा नेता और चार बार पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, जिन्होंने बुधनी विधानसभा सीट से छह चुनाव जीते, ने केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री का पद संभालने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।

बुधनी अब उपचुनाव के लिए तैयार है। बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार चुनेगी, इसे लेकर अटकलों का दौर जारी है. कार्तिकेय, जिन्होंने पिछले साल नवंबर में बुधनी में अपने पिता के अभियान का प्रबंधन किया था, एक ऐसा नाम है जो राज्य के राजनीतिक हलकों में घूम रहा है।