यह इस वर्ष सहयोगियों के बीच दूसरा अभ्यास है जिसमें दक्षिण कोरियाई एफ-35ए और यूएस एफ-22 शामिल हैं, जिन्हें नवीनतम पांचवीं पीढ़ी के लड़ाकू विमानों के रूप में वर्गीकृत किया गया है और उनकी गुप्त क्षमताओं के कारण दुनिया में सबसे शक्तिशाली जेट में से एक माना जाता है। उन्नत विमानन इलेक्ट्रॉनिक्स, योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया।

वायु सेना ने कहा कि दक्षिण कोरिया के पूर्वी क्षेत्र में आयोजित अभ्यास, उनकी वायु अवरोधन क्षमताओं को तेज करने पर केंद्रित है, जो मित्रवत बलों को प्रभावित करने से पहले दुश्मन बलों को विलंबित करने या बाधित करने के लिए किए गए निवारक अभियानों को संदर्भित करता है।

यह अभ्यास सोमवार को शुरू हुए पांच दिवसीय बडी स्क्वाड्रन अभ्यास के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था। इसमें कहा गया है कि यह पहली बार है जब एफ-22 ने 1997 में पहली बार आयोजित स्क्वाड्रन-स्तरीय अभ्यास में भाग लिया।

बुधवार का अभ्यास इस सप्ताह लगातार उत्तर कोरियाई सैन्य धमकियों के मद्देनजर आयोजित किया गया था, जैसे कचरा ले जाने वाले गुब्बारों का एक के बाद एक प्रक्षेपण और एक असफल बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण, जिसमें संभवतः एक हाइपरसोनिक मिसाइल शामिल थी।