उनके कार्यालय के अनुसार, आंतरिक मंत्री ली सांग-मिन द्वारा आग के बारे में जानकारी दिए जाने के बाद, यून ने आपातकालीन निरीक्षण करने के लिए सियोल से 45 किलोमीटर दक्षिण में ह्वासेओंग में लिथियम बैटरी निर्माता एरिसेल द्वारा संचालित संयंत्र का दौरा करने का फैसला किया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यून ने पहले मंत्री और अग्निशमन अधिकारियों को जीवित बचे लोगों की तलाश और बचाव के लिए सभी उपलब्ध कर्मियों और उपकरणों को जुटाने का निर्देश दिया था।

अग्निशमन कर्मियों ने मरने वालों की संख्या 22 बताई है, जबकि आठ अन्य घायल हुए हैं, हालांकि संख्या और बढ़ सकती है।

ग्योंगगी प्रांत में अग्निशमन अधिकारियों के प्रमुख द्वारा दुर्घटना के बारे में जानकारी दिए जाने के दौरान, राष्ट्रपति ने उन्हें आग के कारण का "पूरी तरह से" पता लगाने का आदेश दिया।

यून ने कहा, "बैटरी या रासायनिक पदार्थों के कारण लगी आग को अग्निशामक यंत्र या हाइड्रेंट से बुझाना कठिन है," यून ने कहा, इस तरह की आग को प्रारंभिक चरण में कैसे बुझाया जाए, इस पर विशेषज्ञों के साथ व्यापक उपायों का अध्ययन करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया है।

राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, उन्होंने मंत्री ली को रासायनिक संयंत्रों पर सुरक्षा जांच लागू करने और इसी तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उपाय करने का भी निर्देश दिया।

आग लगने की जगह पर, यून ने अग्निशामकों से मुलाकात की और ड्यूटी के दौरान उनकी सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, "मैं आग के कारण जान गंवाने वाले लोगों और उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"