पीएनएन

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], 2 जुलाई: थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड, मुंबई स्थित एक कंपनी है जो रिसाइकल्ड पेपर-आधारित कोटेड के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है। 3 दशकों से अधिक समय से डुप्लेक्स बोर्ड उत्पाद, रुपये तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। अपने एसएमई आईपीओ के माध्यम से 40 करोड़। कंपनी को बीएसई लिमिटेड (बीएसई एसएमई) के एसएमई प्लेटफॉर्म पर अपना सार्वजनिक निर्गम लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है। कंपनी द्वारा उत्पादित कोटेड डुप्लेक्स बोर्ड 100% पुनर्नवीनीकरण अपशिष्ट कागज से बने होते हैं और पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल होते हैं, जो उन्हें विभिन्न एफएमसीजी और फार्मास्युटिकल सामानों की पैकेजिंग के लिए पर्यावरण-अनुकूल विकल्प बनाते हैं। कम्फर्ट सिक्योरिटीज लिमिटेड इस इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

कंपनी आईपीओ के तहत 57,72,000 नए इक्विटी शेयरों की पेशकश कर रही है; बीएसई लिमिटेड (बीएसई एसएमई) के एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होने वाले शेयर

रुपये की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश. 40 करोड़ रुपये के 57,72,000 इक्विटी शेयरों का ताज़ा मुद्दा शामिल है। 10 प्रत्येक. शुद्ध आय का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाएगा: रु. पूंजीगत व्यय के लिए 14 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे, जिसमें प्लास्टिक से चलने वाले कम दबाव वाले बॉयलर की खरीद भी शामिल है, जो बिजली उत्पादन के लिए अपशिष्ट प्लास्टिक का उपयोग करेगा और बिजली की लागत को काफी कम करेगा। इसके अतिरिक्त, उत्पाद की गुणवत्ता बढ़ाने, प्रीमियम मूल्य निर्धारण को सक्षम करने और ग्राहकों की प्राथमिकताओं के साथ संरेखित करने के लिए हॉट एंड सॉफ्ट निप कैलेंडर का अधिग्रहण किया जाएगा। यह धनराशि भंडारण क्षमता बढ़ाने के लिए फैक्ट्री भवन विस्तार और उत्पादन गति बढ़ाने के लिए शीट कटर के अधिग्रहण का भी समर्थन करेगी। रु. कार्यशील पूंजी के लिए 10 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। सावधि ऋण पुनर्भुगतान के लिए 7 करोड़ रुपये, जिससे परिचालन सुचारू होगा, नकदी प्रवाह प्रबंधन में सुधार होगा और ब्याज लागत कम होगी। शेष धनराशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और निर्गम व्ययों के लिए किया जाएगा।

थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड (पहले थ्री एम पेपर बोर्ड्स प्राइवेट लिमिटेड और थ्री एम पेपर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था), 1989 में स्थापित, आईएसओ-9001 प्रमाणित कंपनियों में से एक है जो पुनर्नवीनीकरण पेपर-आधारित डुप्लेक्स बोर्ड के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है। 200 से 500 जीएसएम तक के उत्पाद खाद्य और पेय पदार्थ, फार्मास्यूटिकल्स, सौंदर्य प्रसाधन और उपभोक्ता वस्तुओं जैसे उद्योगों में विभिन्न पैकेजिंग अनुप्रयोगों में उपयोग किए जाते हैं और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में अपने उच्च गुणवत्ता वाले डुप्लेक्स बोर्ड पेपर उत्पादों की आपूर्ति करते हैं।

कंपनी के उत्पाद 100% पुनर्नवीनीकरण अपशिष्ट-कागज से बने होते हैं और पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल होते हैं। कंपनी लगातार आधार पर उत्पाद-विकास पक्ष के साथ-साथ विनिर्माण प्रक्रियाओं में विभिन्न नवाचार करने के लिए तैयार है। महाराष्ट्र के चिपलुन में कंपनी की विनिर्माण सुविधा 30 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैली हुई है, इसकी स्थापित क्षमता 72,000 टन प्रति वर्ष (टीपीए) है, साथ ही 4 मेगावाट कैप्टिव पावर प्लांट भी है और यह अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित है। दुनिया भर के पैकेजिंग क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाले प्रिंट कार्यों के लिए उपयुक्त वैश्विक गुणवत्ता मानक के पेपर बोर्ड का निर्माण। देश भर में 25 से अधिक डीलरों के विशाल नेटवर्क और 15 से अधिक देशों में निर्यात परिचालन के साथ, थ्री एम पेपर बोर्ड व्यापक बाजार पहुंच और एक मजबूत उद्योग उपस्थिति बनाए रखता है।