अगरतला, सीपीआई (एम) ने चुनाव आयोग में त्रिपुरा पूर्व लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कृति देवी देबबर्मन के खिलाफ चल रहे चुनाव अभियान के दौरान "पार्टी ओ हत्यारों" के रूप में ब्रांडिंग करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज की है। .

सीपीआई (एम) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को एक पत्र लिखा, जिसमें आरोप लगाया गया कि देबबर्मन ने 8 अप्रैल को उनाकोटी जिले के फातिक्रोय में एक चुनावी रैली के दौरान लेफ पार्टी को बदनाम किया।

“देबबर्मन ने संबोधित करते हुए कहा

चौधुर ने कहा, जनता ने राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त पार्टी सीपीआई (एम) को "सीपीएम मानुष खुने पार्टी" करार दिया... बिना किसी सबूत के सीपीआई (एम) को बदनाम करके कृति देवी देबबर्मन ने स्पष्ट रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। .

वाम दल ने दावा किया कि देबबर्मन ने "नामांकन पत्र में अपने खिलाफ लंबित आपराधिक मामले का उल्लेख न करके अनिवार्य चुनावी नियम की अवहेलना करने का साहस किया"।

सीपीआई (एम) नेता ने पत्र में कहा, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के घृणित आरोप के लिए देबबर्मन के खिलाफ कार्रवाई की जाए।"

त्रिपुरा पूर्वी लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा।