नई दिल्ली [भारत], यह विश्वास जताते हुए कि उनकी सरकार इस बार अधिक गति से काम करेगी, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार तीन गुना अधिक तेजी से काम करेगी और परिणाम पहले कार्यकाल की तुलना में तीन गुना अधिक होंगे। देश की जनता को भाजपा सरकार का.

यह उनकी सरकार के लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद आया है- 2014, 2019, 2024।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में यह पहली बार है कि वे लगातार तीन बार 100 सीटों का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं।

"तीसरे कार्यकाल का मतलब है कि हम तीन गुना तेजी से काम करेंगे। हम इस देश के लोगों को तीन गुना परिणाम देंगे। एनडीए का तीसरी बार सत्ता में आना एक ऐतिहासिक घटना है। आजादी के बाद यह सौभाग्य दूसरी बार मिला है।" यह देश और 60 वर्षों के बाद यह उपलब्धि हासिल करना बहुत कड़ी मेहनत के बाद आया है,'' पीएम मोदी ने कहा।

"लोकसभा चुनाव के साथ-साथ चार राज्यों में भी चुनाव हुए और सभी में एनडीए को अभूतपूर्व सफलता मिली। आंध्र प्रदेश में एनडीए ने क्लीन स्वीप किया। ओडिशा में हमें आशीर्वाद मिला। सिक्किम और अरुणाचल में हमने पार्टी बनाई।" बीजेपी ने इस बार केरल में अपना खाता खोला और हमारे सांसद यहां शान से बैठे हैं। यूपी और राजस्थान की कई सीटों पर बीजेपी का वोट प्रतिशत पिछली बार की तुलना में बढ़ा है।'' प्रधानमंत्री ने जोड़ा.

आगे उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां बीजेपी ने अपना वोट प्रतिशत बढ़ाया है.

"अब महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में चुनाव आ रहे हैं। इन तीन राज्यों में हमें हाल के लोकसभा चुनावों में पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में अधिक वोट मिले हैं। हमने पंजाब में भी बढ़त हासिल की है। आशीर्वाद अधिकांश लोग हमारे साथ हैं,'' पीएम ने कहा।

2014 से पहले सत्ता में रही यूपीए सरकार की विफलताओं और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'घोटालों का एक दौर था जब यह बेशर्मी से सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया जाता था कि अगर दिल्ली से 1 रुपया भेजा जाता है, तो केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं। 1 रुपए में 85 पैसे का घोटाला होता है। घोटालों की इस दुनिया ने देश को निराशा की गहराइयों में डुबा दिया था, हम 5 की हालत में थे...अगर कोई गरीब घर खरीदना चाहता है। उन्हें गैस कनेक्शन के लिए हजारों रुपये की रिश्वत देनी पड़ी, लोगों को सांसदों के पास चक्कर लगाने पड़े और फिर भी उन्हें गैस कनेक्शन नहीं मिला।

प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिए बीजेपी के शासन की तुलना यूपीए के शासन से भी की, उन्होंने कहा, ''2014 से पहले एक समय था जब आतंकवादी आते थे और जहां चाहें हमला कर सकते थे. निर्दोष लोग मारे गए, भारत के हर कोने को निशाना बनाया गया और सरकारों को निशाना बनाया गया.'' चुपचाप बैठा रहता था 2014 के बाद का हिंदुस्तान घर में घुस कर मारता है।"

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब लोग सोचते थे कि 'इस देश का कुछ नहीं हो सकता', अब देश में बदलाव का युग देखा जा रहा है।

''2014 से पहले एक समय था जब ये 7 शब्द (इस देश का कुछ नहीं हो सकता) भारत के लोगों के मन में बस गए थे, समाज निराशा की गहराइयों में डूब गया था, तब देश की जनता ने हमें चुना उनकी सेवा करें और उस क्षण से देश में परिवर्तन का युग प्रारंभ हुआ और पिछले 10 वर्षों में मेरी सरकार को अनेक सफलताएं मिलीं, अनेक उपलब्धियां मिलीं, लेकिन एक उपलब्धि जिसने सबको शक्ति से भर दिया, वह थी देश को निराशा की गहराइयों से बाहर निकालना। आशा और विश्वास के साथ खड़े रहें, देश में आत्मविश्वास पैदा हुआ...देश को विश्वास होने लगा, जो लोग 2014 से पहले कहते थे कि कुछ नहीं हो सकता, वो कहने लगे कि इस देश में कुछ भी हो सकता है, इस देश में सब कुछ संभव है हमने ये आत्मविश्वास जगाने का काम किया।”