चेन्नई, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि का कार्यकाल बढ़ाने की संभावना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया क्योंकि उनका पांच साल का कार्यकाल समाप्त होने वाला है।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए स्टालिन से जब उन दावों के बारे में पूछा गया कि रवि के पद पर बने रहने की संभावना है, तो उन्होंने कहा, "मैं न तो राष्ट्रपति हूं और न ही प्रधानमंत्री।"

1 अगस्त, 2019 को नागालैंड के राज्यपाल के रूप में पदभार ग्रहण करने वाले रवि को 2021 में तमिलनाडु में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने 18 सितंबर, 2021 को तमिलनाडु के 26वें राज्यपाल के रूप में पदभार संभाला।

संविधान के अनुसार, एक राज्यपाल राष्ट्रपति की इच्छा तक पद पर बना रहता है। ऐसे प्रावधानों के अधीन, एक राज्यपाल अपने पद ग्रहण करने की तारीख से पांच वर्ष की अवधि के लिए पद धारण करेगा।

वायनाड भूस्खलन पर स्टालिन ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उन्हें (30 जुलाई को) बताया कि वायनाड में व्यापक क्षति हुई है और अब तक इसका आकलन नहीं किया जा सका है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु सरकार ने केरल की सहायता के लिए दो आईएएस अधिकारियों के नेतृत्व में एक मेडिकल टीम भेजी है।

भूस्खलन के मद्देनजर केरल को समर्थन देने के लिए स्टालिन की ओर से 5 करोड़ रुपये की घोषणा के बाद, तमिलनाडु के लोक निर्माण मंत्री ई वी वेलु ने 31 जुलाई को तिरुवनंतपुरम में केरल सचिवालय में विजयन से मुलाकात की और राज्य सरकार की ओर से 5 करोड़ रुपये का चेक सौंपा। .