वीएमपीएल

नई दिल्ली [भारत], 13 जून: दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ भारत में हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी में अग्रणी डॉ. कपिल दुआ को एशियन एसोसिएशन ऑफ हेयर रेस्टोरेशन सर्जन (एएएचआरएस) के अध्यक्ष के रूप में घोषित किया गया है। यह घोषणा 6 से 9 जून तक चीन में आयोजित AAHRS की 8वीं वार्षिक वैज्ञानिक बैठक और सर्जिकल कार्यशाला में की गई थी।

डॉ. दुआ, जिन्होंने पहले 2022-2023 में इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ हेयर रेस्टोरेशन सर्जरी (आईएसएचआरएस) और 2016-2017 में एसोसिएशन ऑफ हेयर रेस्टोरेशन सर्जन (एएचआरएस) इंडिया के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था, राष्ट्रीय स्तर पर नेतृत्व करने वाले एकमात्र भारतीय हेयर ट्रांसप्लांट सर्जन हैं। , बालों की बहाली में वैश्विक और अब एशियाई संगठन। एएएचआरएस में उनकी अध्यक्षता शैक्षिक पहलों को आगे बढ़ाने, नवीन सर्जिकल तकनीकों को बढ़ावा देने और पूरे एशिया में पेशेवरों के बीच सहयोग बढ़ाने पर केंद्रित होगी।

डॉ. दुआ ने कहा, "एएएचआरएस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने पर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं पूरे एशिया में बाल बहाली सर्जरी के विकास और उत्कृष्टता में योगदान देने के लिए तत्पर हूं।"

डॉ. कपिल दुआ के बारे में:

एके क्लीनिक के सह-संस्थापक डॉ. कपिल दुआ भारत में हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी में अग्रणी व्यक्ति हैं। 20 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता के साथ, उन्होंने राष्ट्रीय, एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय बाल बहाली संगठनों में अग्रणी तकनीकों और नेतृत्व भूमिकाओं के माध्यम से क्षेत्र को महत्वपूर्ण रूप से आगे बढ़ाया है।

एशियन एसोसिएशन ऑफ हेयर रेस्टोरेशन सर्जन (एएएचआरएस) के बारे में:

AAHRS पूरे एशिया में बाल बहाली सर्जरी में उच्चतम मानकों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। वार्षिक सम्मेलनों, कार्यशालाओं और शैक्षिक कार्यक्रमों के माध्यम से, एसोसिएशन सर्जनों को ज्ञान का आदान-प्रदान करने, कौशल को परिष्कृत करने और रोगी देखभाल और परिणामों को बढ़ाने के लिए अनुसंधान पर सहयोग करने के लिए एक मंच प्रदान करता है।