नई दिल्ली, कॉलर पहचान ऐप ट्रूकॉलर ने गुरुवार को कहा कि उसने एक पेशकश के लिए सामान्य बीमा कंपनी एचडीएफसी एर्गो के साथ सहयोग किया है, जिसका उद्देश्य भारत में डिजिटल संचार धोखाधड़ी के खिलाफ ग्राहकों की सुरक्षा करना है।

ट्रूकॉलर ने एक विज्ञप्ति में कहा कि साइबर धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों के बीच, बीमा पेशकश धोखाधड़ी से निपटने और मोबाइल संचार से पहले, दौरान और बाद में उन्नत ऐप सुविधाओं के माध्यम से उपयोगकर्ता सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र की एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि पिछले तीन वर्षों में डिजिटल वित्तीय धोखाधड़ी में 1.25 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

अपने ग्राहकों के लिए इस बीमा की पेशकश के लिए एचडीएफसी एर्गो के साथ सहयोग की घोषणा करते हुए, विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह उत्पाद पूरे भारत में एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं को 10,000 रुपये तक का कवरेज प्रदान करेगा।

इसमें कहा गया है, "यह उत्पाद ट्रूकॉलर के वार्षिक प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और सभी मौजूदा ग्राहक अपने मौजूदा प्लान के तहत मुफ्त में इस सुरक्षा का लाभ उठा सकते हैं।"

कंपनी के अनुसार, सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक सहज और परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, धोखाधड़ी कवरेज को ट्रूकॉलर ऐप में सहजता से एकीकृत किया गया है, और उपयोगकर्ता द्वारा बीमा विकल्प चुनने के बाद यह सक्रिय हो जाता है।