नई दिल्ली, टोरेंट पावर ने शुक्रवार को कहा कि वह इक्विटी शेयरों के जरिए 5,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेगी।

30 जुलाई, 2024 को होने वाली वार्षिक आम बैठक में मंजूरी मांगी जाएगी।

कंपनी ने एक नोटिस में कहा कि कंपनी के बिजली उत्पादन, वितरण व्यवसायों और चल रही परियोजनाओं के उन्नयन/विस्तार के लिए कार्यशील पूंजी और पूंजीगत व्यय की निरंतर आवश्यकता है।

इसमें कहा गया है कि आंतरिक फंड का सृजन कंपनी की विकास योजनाओं की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है, इसमें कहा गया है कि फंड की आवश्यकता को इक्विटी और ऋण दोनों से उचित प्रतिभूतियों को जारी करने और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों से पूरा करने का प्रस्ताव है। बाज़ार.

कंपनी के बोर्ड ने 22 मई, 2024 को हुई एक बैठक में सदस्यों को इक्विटी शेयर और/या विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बांड (एफसीसीबी) और/या परिवर्तनीय बांड जारी करके 5,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए अपनी सहमति देने की सिफारिश की। / डिबेंचर या कोई इक्विटी-लिंक्ड उपकरण (प्रतिभूतियाँ)।

कंपनी 30 जुलाई की बैठक में जीनल मेहता को अपना उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी भी मांगेगी।

अगस्त 2022 में, कंपनी के सदस्यों ने, साधारण प्रस्ताव के माध्यम से, 1 अप्रैल, 2023 से 5 साल की अवधि के लिए रोटेशन द्वारा सेवानिवृत्त होने के लिए उत्तरदायी जिनल मेहता को इसके प्रबंध निदेशक के रूप में फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

बोर्ड ने 22 मई, 2024 को हुई अपनी बैठक में जिनल मेहता को 1 जून, 2024 से उनके वर्तमान कार्यकाल के अंत तक, यानी 31 मार्च तक, कंपनी के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में पदोन्नति को मंजूरी दे दी। 2028, पारिश्रमिक सहित उनकी नियुक्ति के अन्य नियमों और शर्तों में कोई बदलाव नहीं।

आगामी एजीएम में, कंपनी पूर्णकालिक निदेशक की श्रेणी में जिगिश मेहता की नियुक्ति और उन्हें देय पारिश्रमिक और निदेशक (उत्पादन) के रूप में नामित करने के लिए सदस्यों की मंजूरी भी मांगेगी।