अगरतला (त्रिपुरा) [भारत], त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने रविवार को रायदीघी बस स्टैंड पर एक विजय संकल्प बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में शासन कर रही है, वह सीपीआई-एम के शासन के समान है और उनके दिन अब गिनती के रह गए हैं। डॉ. साहा ने पश्चिम बंगाल के मथुरापुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का उल्लेख किया कि त्रिपुर चुनाव के दौरान उन्होंने 8000 किमी से अधिक की यात्रा की और यह स्पष्ट था कि वह जहां भी गए लोग भाजपा के साथ थे।

"इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाजपा त्रिपुरा में दोनों सीटें जीतेगी, और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि भाजपा उम्मीदवार मथुरापुर में भी जीतेंगे, क्योंकि भीड़ का उत्साह सब कुछ कहता है। चेहरा मन का सूचकांक है, और यह स्पष्ट है कि लोग पीएम मोदी को चाहते हैं और भाजपा का समर्थन करते हैं। वर्तमान सरकार विशेष समूह पर ध्यान केंद्रित कर रही है, लेकिन हमारी भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास' के लिए काम कर रही है। सीएम साहा ने कहा, ''विभाजनकारी राजनीति में लगे हुए हैं।'' उन्होंने आगे कहा कि यह चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण थे। विकास पर एक विदेश नीति,'' डॉ. साहा ने कहा।

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि बंगाल में कुल 42 सीटें हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटें जीती थीं और इस बार बीजेपी ने करीब 32 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, इस लक्ष्य के पार होने की संभावना है.

"युवाओं को बाहर आना चाहिए; डरने की कोई बात नहीं है। आपको कुशासन के खिलाफ विरोध करना चाहिए। बंगाल में इस लोकसभा चुनाव के नतीजे तय करेंगे कि टीएमसी सत्ता बरकरार रखेगी या नहीं। लोग बदलाव चाहते थे और उन्होंने टीएमसी को सत्ता में वोट दिया, लेकिन क्या हुआ हमने देखा? वे सीपीआई (एम) की तरह ही काम कर रहे हैं। अगर हम वास्तविक विकास चाहते हैं, तो हमें पीएम मोदी की जरूरत है। उन्होंने हमें राजमार्ग, इंटरनेट, रेलवे और वायुमार्ग (एचआईआरए) दिया है ) मॉडल और बड़े पैमाने पर विकास के लिए काम कर रहा है, इसके लिए हमें जीतना होगा," उन्होंने कहा।

डॉ. साहा ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे त्रिपुरा में बिना किसी हिंसा के चुनाव हुआ