गुवाहाटी, असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने गुरुवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि भाजपा अनुचित तरीकों से जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है।

सैकिया ने दावा किया कि भगवा पार्टी के नेता मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए शराब बांट रहे हैं और उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "नाज़िरा टाउन कमेटी के एक माननीय सदस्य के वाहन से शराब की कई बोतलें जब्त की गईं। वाहन टाउन कमेटी की एक महिला सदस्य के नाम पर पंजीकृत है।"

सैकिया ने दावा किया कि शराब के साथ वाहन नजीरा डिवीजन के सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग (पीएचईडी) के कार्यकारी अभियंता और सहायक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय में पाया गया।

"ऐसा लगता है कि भाजपा शराब बांटकर, डरा-धमका कर और आदर्श आचार संहिता के तहत चुनाव आयोग द्वारा परिभाषित अनुचित साधनों के सभी हथकंडे अपनाकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, "मैं अनुरोध करता हूं कि विशेष रूप से नाजिरा चुनाव जिले के चाय बागानों, पूर्व-चाय बागान क्षेत्रों और गांव क्षेत्रों में अधिक सतर्कता, अधिक गश्त की जाए ताकि सत्तारूढ़ दल अनुचित तरीकों से मतदाताओं को प्रभावित न कर सके।" उसकी शिकायत.

नाज़िरा जोरहाट लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है, जहां शुक्रवार को पहले चरण में मतदान होगा।