नई दिल्ली, जेएम फाइनेंशियल प्राइवेट इक्विटी ने बुधवार को कहा कि उसने कृषि-मशीन और उपकरण निर्माता मॉडिश ट्रैक्टरऑर्किसन में 40 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

जेएम फाइनेंशियल प्राइवेट इक्विटी ने एक बयान में कहा, यह निवेश मॉडिश ट्रेक्टरऑर्किसन की ब्रांड-बिल्डिंग पहल को बढ़ावा देगा, इसके विपणन प्रयासों को बढ़ावा देगा, कार्यशील पूंजी की जरूरतों का समर्थन करेगा और वितरण नेटवर्क का विस्तार करेगा, जिससे कृषि उपकरण उद्योग में कंपनी की निरंतर वृद्धि और नेतृत्व सुनिश्चित होगा।

मॉडिश ट्रेक्टरऑर्किसन बलवान कृषि ब्रांड के तहत कृषि मशीनें और उपकरण बनाती है।

"भारत में श्रम की कमी और बढ़ती श्रम लागत के साथ-साथ कृषि भूमि के औसत आकार में लगातार गिरावट देखी जा रही है। परिणामस्वरूप, उद्योग छोटे कृषि उपकरणों में वृद्धि देख रहा है, जो इंटरनेट पहुंच द्वारा सक्षम किसानों की बढ़ती जागरूकता से प्रेरित है। ....बलवान का लक्ष्य देश में एक अग्रणी कृषि उपकरण ब्रांड बनना है,'' डेरियस पंडोले, एमडी और सीईओ, प्राइवेट इक्विटी और इक्विटी एआईएफ, जेएम फाइनेंशियल ने कहा।

रोहित बजाज और शुभम बजाज द्वारा स्थापित, बलवान बिक्री-पूर्व सलाह, गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की बिक्री, बिक्री के बाद प्रशिक्षण और बिक्री के बाद की सेवा और किसानों को अतिरिक्त सहायता की उद्योग चुनौतियों का समाधान कर रहा है और यह सब कुछ प्रदान करने वाले कुछ खिलाड़ियों में से एक है। ये सेवाएँ एक छतरी के नीचे।