इस सहयोग का उद्देश्य राजामौली के रचनात्मक ब्रह्मांड को समाहित करना, भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा पर उनके गहरे प्रभाव, उनकी स्थायी विरासत और फिल्म निर्माण में उनके अभिनव योगदान को प्रदर्शित करना है।

निर्माताओं ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर साझा किया है जिसमें बाहुबली निर्देशक का मुस्कुराता हुआ चेहरा नजर आ रहा है।

पोस्ट को कैप्शन दिया गया है: "एक आदमी। कई ब्लॉकबस्टर। अंतहीन महत्वाकांक्षा। इस महान फिल्म निर्माता को अपने शिखर तक पहुंचने के लिए क्या करना पड़ा? मॉडर्न मास्टर्स: एस.एस. राजामौली, 2 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर आ रहा है।"

अनुपमा चोपड़ा द्वारा प्रस्तुत इस डॉक्यूमेंट्री में जेम्स कैमरून, जो रूसो और करण जौहर जैसी वैश्विक हस्तियों के साथ-साथ प्रभास, जूनियर एनटीआर, राणा दग्गुबाती और राम चरण जैसे करीबी दोस्तों और सहकर्मियों की अंतर्दृष्टि भी शामिल है।

डॉक्यूमेंट्री पर चर्चा करते हुए, अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक, समीर नायर ने साझा किया: "उनकी विशिष्ट आविष्कारशील कथा शैली ने भारतीय फिल्म निर्माण में क्रांति ला दी है, और हम उनकी साधारण शुरुआत से लेकर 'बाहुबली' और 'आरआरआर' तक उनके कलात्मक विकास को प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं। यह साझेदारी वैश्विक दर्शकों के लिए प्रामाणिक भारतीय कहानियाँ बनाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है।"

निर्माता और मेजबान अनुपमा चोपड़ा ने टिप्पणी की: "राजामौली एक दूरदर्शी हैं जिनकी कल्पना ने भारतीय सिनेमा की दिशा बदल दी है। उनकी कला ने दुनिया भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। उनकी महाकाव्य कथाओं ने कहानी कहने के मानकों को फिर से परिभाषित किया है।"

नेटफ्लिक्स इंडिया में कंटेंट की उपाध्यक्ष मोनिका शेरगिल ने कहा: "राजामौली एक आइकन हैं जिनकी दूरदर्शी कहानी और सिनेमाई प्रतिभा ने एक गहरी फैनडम बनाई है और भारतीय सिनेमा को वैश्विक मानचित्र पर रखा है। उनकी साहसिक भावना और फंतासी और महाकाव्य शैलियों में महारत हासिल है भारतीय इतिहास और संस्कृति की प्रतिष्ठित कहानियों में जान फूंकते हुए, विश्व स्तर पर मनोरंजन-प्रेमी दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ी।"

अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और फिल्म कंपेनियन स्टूडियो द्वारा निर्मित, डॉक्यूमेंट्री का प्रीमियर 2 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर होगा।