एसएमपीएल

नई दिल्ली [भारत], 6 जुलाई: जिग्नेश शाह-संस्थापक 63 मून्स टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने साइबर सुरक्षा क्षेत्र में कदम रखा है। अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों में अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने भारत की तेजी से विकसित हो रही डिजिटल अर्थव्यवस्था को ढाल देने के लिए नवोन्मेषी समाधानों का एक समूह विकसित किया है।

साइबर हमलों के तेजी से परिष्कृत और व्यापक होते जाने के साथ, 63 मून्स देश भर में व्यक्तियों, व्यवसायों और सरकारी संस्थानों की सुरक्षा के लिए मजबूत साइबर सुरक्षा उपाय प्रदान करने के लिए समर्पित है।

नया साइबर सुरक्षा कार्यक्षेत्र

63 मून्स टेक्नोलॉजीज ने अपने गुरु और कोच, जिग्नेश शाह के नेतृत्व में अपना साइबर सुरक्षा वर्टिकल, 63 SATS लॉन्च किया है, प्रत्येक को विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है:

1. CYBX: मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया, CYBX मैलवेयर, फ़िशिंग और अन्य साइबर खतरों के खिलाफ व्यापक सुरक्षा प्रदान करता है। यह समाधान सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक स्मार्टफोन उपयोगकर्ता डिजिटल दुनिया में सुरक्षित रूप से नेविगेट कर सके।

2. 63 एसएटीएस: एंटरप्राइज़ सर्वर को लक्षित करते हुए, 63 एसएटीएस संवेदनशील व्यावसायिक डेटा की सुरक्षा और एंटरप्राइज़ सिस्टम की अखंडता को बनाए रखने के लिए उन्नत सुरक्षा उपाय प्रदान करता है। यह वर्टिकल उन निगमों के लिए आवश्यक है जो साइबर हमलों के खिलाफ अपनी डिजिटल संपत्ति की सुरक्षा करना चाहते हैं।

3. साइबरडोम: शहरों, राज्यों और राष्ट्रों जैसी बड़ी संस्थाओं के उद्देश्य से, साइबरडोम महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवाओं को साइबर खतरों से बचाने के लिए व्यापक साइबर सुरक्षा समाधान प्रदान करता है। यह अभिनव समाधान राष्ट्रीय सुरक्षा और सार्वजनिक सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है।

रणनीतिक गठबंधन और वैश्विक साझेदारी

63 SATS ने ब्लैकबेरी, रिसिक्योरिटी और मॉर्फिसेक सहित दुनिया की कुछ प्रमुख साइबर सुरक्षा फर्मों के साथ रणनीतिक गठबंधन बनाया है। ये साझेदारियाँ अत्याधुनिक साइबर सुरक्षा समाधान प्रदान करने की 63 SATS की क्षमता को बढ़ाती हैं जो व्यापक और प्रभावी दोनों हैं। इन वैश्विक नेताओं के साथ सहयोग करके, 63 SATS यह सुनिश्चित करता है कि उनका साइबर सुरक्षा सूट बाज़ार में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

विकेंद्रीकृत फ़्रैंचाइज़ नेटवर्क

व्यापक वितरण और स्थानीय समर्थन सुनिश्चित करने के लिए, 63 एसएटीएस एक केंद्रीकृत सुरक्षा संचालन तंत्रिका केंद्र (एसओसी) द्वारा संचालित एक विकेन्द्रीकृत फ्रेंचाइजी नेटवर्क भी लागू कर रहा है। यह नेटवर्क 63 SATS को पूरे भारत में अपने साइबर सुरक्षा समाधान कुशलतापूर्वक वितरित करने, विशिष्ट क्षेत्रीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्थानीय विशेषज्ञता और सहायता प्रदान करने की अनुमति देता है।

जिग्नेश शाह साइबर सुरक्षा पर नवीनतम समाचार

63 मून्स टेक्नोलॉजीज के दूरदर्शी संस्थापक जिग्नेश शाह ने आज के डिजिटल परिदृश्य में साइबर सुरक्षा के महत्वपूर्ण महत्व पर प्रकाश डाला। शाह ने कहा, "अगर डेटा तेल है और एआई मस्तिष्क है, तो साइबर सुरक्षा ऑक्सीजन है।" "हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि भारत में इंटरनेट से जुड़ा हर उपकरण साइबर खतरों से सुरक्षित रहे।"

वित्तीय क्षेत्र में जिग्नेश शाह की छवि एक दूरदर्शी की रही है, और साइबर सुरक्षा के लिए, वह भारत को दुनिया की अग्रणी डिजिटल अर्थव्यवस्था के रूप में देखते हैं, जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बढ़ावा दिए गए वातावरण से प्रेरित है।

जिग्नेश शाह ने कहा, "यूरोप औद्योगिक अर्थव्यवस्था के लिए, अमेरिका पूंजीवाद के लिए, जापान इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए, चीन विनिर्माण के लिए और खाड़ी तेल के लिए खड़ा है। भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया की डिजिटल अर्थव्यवस्था के रूप में पहचाना जाएगा।" "हमारे प्रधान मंत्री भारत को अगले 10 वर्षों के भीतर दुनिया की नंबर 1 डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने के लिए अपने ज्ञान और क्षमता में बेजोड़ हैं।"