अभूतपूर्व विकास और प्रभाव के लिए भारत भर के प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ साझेदारी करके शिक्षा में क्रांति लाने का लक्ष्य

मुंबई, 10 मई, 2024: - जारो एजुकेशन, जो ऑनलाइन शिक्षा क्षेत्र की अग्रणी ताकत है, ने एक महत्वाकांक्षी विस्तार रणनीति का अनावरण किया है जिसका उद्देश्य क्षेत्र में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करना है। 2009 में डॉ. संजय सालुंखे द्वारा स्थापित कंपनी ने आईआईएम, आईआईटी और अन्य शीर्ष रैंक वाले विश्वविद्यालयों जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के सहयोग से विविध प्रकार के कार्यक्रमों की पेशकश करते हुए लगातार ऑनलाइन शिक्षण की सीमाओं को आगे बढ़ाया है।

सफलता के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड और रु. के शुद्ध राजस्व के साथ। वित्त वर्ष 2024 में 203 करोड़ रुपये की लागत से, जारो एजुकेशन अब अपनी पहुंच और प्रभाव को और भी अधिक बढ़ाने के लिए तैयार है। अपने इनोवेटिव ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म और प्रवेश-संबंधी सेवाओं में विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, कंपनी का लक्ष्य पूरे भारत में अतिरिक्त 100 प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ साझेदारी करना है।

जारो एजुकेशन के सीएमडी डॉ. संजय सालुंखे ने कहा, "जारो एजुकेशन भारत में शिक्षा परिदृश्य को बदलने में हमेशा सबसे आगे रहा है।" "हमारा गोवा हर व्यक्ति के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाना है, भले ही उनकी भौगोलिक स्थिति या पृष्ठभूमि कुछ भी हो। सहयोगी संस्थानों के अपने नेटवर्क का विस्तार करके, हम देश भर में शिक्षार्थियों के लिए व्यापक कार्यक्रमों और अवसरों की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

विस्तार योजना में विभिन्न विषयों में पाठ्यक्रमों की व्यापक श्रृंखला की पेशकश करने के लिए प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों, प्रबंधन संस्थानों और प्रौद्योगिकी केंद्रों के साथ सहयोग करना शामिल है। जारो एजुकेशन के पोर्टफोलियो में वर्तमान में 250+ ऑनलाइन कार्यक्रम प्रमाणन पाठ्यक्रम शामिल हैं, जो प्रबंधन, प्रौद्योगिकी, वित्त और व्यवसाय विश्लेषण जैसे क्षेत्रों को पूरा करते हैं।

इसके अलावा, कंपनी की योजना टियर 2 से टियर शहरों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने, उभरते बाजारों में प्रवेश करने और ऑनलाइन शिक्षा की बढ़ती मांग को पूरा करने की है। इस रणनीतिक विस्तार से न केवल छात्रों को उच्च-गुणवत्ता वाले कार्यक्रमों तक पहुंच मिलेगी, बल्कि भारत में शिक्षा क्षेत्र के समग्र विकास में भी योगदान मिलेगा।

डॉ. सालुंखे ने कहा, "हमारा मानना ​​है कि शिक्षा व्यक्तिगत क्षमता को उजागर करने और सामाजिक प्रगति को आगे बढ़ाने की कुंजी है।" "100 प्रतिष्ठित संस्थानों तक पहुंच कर, हमारा उद्देश्य शिक्षा तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाना और जीवन के सभी क्षेत्रों के शिक्षार्थियों को उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए सशक्त बनाना है।"

जारो एजुकेशन की उत्कृष्टता और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता ने मुझे ऑनलाइन शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी के रूप में पहचान दिलाई है। अपनी महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाओं के साथ, कंपनी शिक्षा के माध्यम से जीवन में बदलाव की अपनी विरासत को जारी रखने के लिए तैयार है।

.