जम्मू: तीन शहीद सशस्त्र बलों के अधिकारियों - मेजर अरविंद बाजला, मेजर रोहित कुमार और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितिया बल - के लिए एक 'शहीद स्मारक' का यहां सैनिक स्कूल नगरोटा में अनावरण किया गया, एक रक्षा प्रवक्ता ने शनिवार को कहा।

सैनिक स्कूल के पूर्व छात्रों, तीन सैनिकों ने पश्चिम बंगाल (30 नवंबर, 2016), जम्मू (21 सितंबर, 2021) और राजस्थान (28 जुलाई, 2022) में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाओं की अलग-अलग घटनाओं में देश की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। . ,

प्रवक्ता ने कहा, 16वीं कोर मुख्यालय के चीफ ऑफ स्टाफ और सैनिक स्कूल, नगरोटा के स्थानीय प्रशासन बोर्ड के अध्यक्ष मेजर जनरल शैलेन्द्र सिंह ने बहादुर सैनिकों की प्रतिमाओं का अनावरण किया और उनके वीर बलिदानों को श्रद्धांजलि दी।

जम्मू के बहादुर सैनिकों के माता-पिता, थोरू राम भगत और संतोष कुमार भगत (मेजर बजाला के माता-पिता) और सब-मेजर (सेवानिवृत्त) स्वर्ण कुमार बल और परवीन कुमारी बल (फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितिया बल के माता-पिता) को सम्मानित किया गया। अतिथि था. और उन्होंने साहस और बलिदान की उनकी विरासत को रेखांकित किया।

“बहादुरी स्मारक उनकी बहादुरी का प्रमाण है और भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का शाश्वत स्रोत है। यह सम्मान के प्रतीक के रूप में खड़ा है, जो हम सभी को हमारे बहादुर सैनिकों की अदम्य भावना और अटूट समर्पण की याद दिलाता है।

उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल नगरोटा युवा मन में देशभक्ति, अनुशासन और नेतृत्व की भावना को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।