नई दिल्ली, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि रविवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमला एक "कायरतापूर्ण कृत्य" था और राष्ट्र पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रविवार शाम जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिससे वाहन खाई में गिर गया, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए।

"मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले से व्यथित हूं। यह कायरतापूर्ण कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है, और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। राष्ट्र पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें,'' मुर्मू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

इससे पहले, एक अन्य पोस्ट में राष्ट्रपति ने कहा था कि वह 'जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत व्यथित हैं, जिसमें कई तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है।'

मुर्मू ने पोस्ट में कहा था, "पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" जिसे बाद में हटा दिया गया।