श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) [भारत], राजन कुमार, एक छोटे समय के अभिनेता, जिन्होंने महान चार्ली चैपलिन की नकल करने में काफी प्रतिष्ठा हासिल की है, इन दिनों एक मिशन पर हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को एक राष्ट्रव्यापी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शुरू किया। अभिनेता, जिन्होंने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में पहल शुरू की, कन्याकुमारी में समापन से पहले इसे देश के सुदूर कोनों तक ले जाने की योजना बना रहे हैं। प्रसिद्ध अभिनेता और हास्य अभिनेता, राजन को मंगलवार को श्रीनगर में घूमते हुए, स्थानीय लोगों के बीच वोट देने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के बारे में जागरूकता बढ़ाते हुए देखा गया।

एएनआई से बात करते हुए, राजन ने कहा, "मैं यहां भारत के चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर के रूप में हूं। यह एक सुखद संयोग था कि इस पहल से मुझे कश्मीर जाने का मौका भी मिला। मुझे चार्ली चैपलिन की ट्रेडमार्क पोशाक में देखकर, एक बच्चा मुझे यह याद दिलाने के लिए आया कि आज महान अभिनेता की जयंती है। मैं चैपलिन के प्रसिद्ध कार्यों को देखकर बड़ा हुआ हूं और पिछले 24 वर्षों से उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहा हूं। "लोगों को उनकी नैतिकता की याद दिलाने के लिए यह मेरे दिमाग में आया और आगामी लोकसभा चुनावों से पहले अपने अधिकार का प्रयोग करने की संवैधानिक जिम्मेदारी। मैंने यह यात्रा कश्मीर से शुरू की है और यह कन्याकुमारी में समाप्त होगी।"

जम्मू-कश्मीर के लोगों से मतदान के दिन बड़ी संख्या में बाहर आने और अपनी उंगलियों पर स्याही लगवाने का आग्रह करते हुए चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर ने कहा, "जागरूकता ही कुंजी है, मेरा मानना ​​है कि इस तरह की पहल हमें अपने नैतिक और संवैधानिक कर्तव्यों के प्रति सचेत रखती है। मतदान एक लोकतांत्रिक है संविधान द्वारा अधिकार दिया गया है और हम सभी को इसका प्रयोग करना चाहिए। चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर के रूप में, मैं सभी कश्मीरियों से अनुरोध करता हूं कि वे सैकड़ों की संख्या में आएं और अपने मताधिकार का प्रयोग करें,'' राजन ने एएनआई के आयोजक मंजूर अहमद मीर को बताया। कार्यक्रम में कहा गया कि इसका उद्देश्य न केवल मतदान के अधिकार के बारे में सामान्य जागरूकता बढ़ाना था, बल्कि अधिक रोजगार के अवसरों और रास्ते खोलने के लिए माहौल बनाना भी था। "कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके मतदान के अधिकार के बारे में जागरूक करना था। मुंबई से हमारे अपने चार्ली चैपलिन को बुलाया गया ताकि न केवल आप लोगों, विशेषकर युवाओं को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके, बल्कि जम्मू-कश्मीर को इसकी वास्तविक क्षमता का एहसास कराने में मदद की जा सके। इसके अलावा मुख्यधारा के व्यवसायों में, यहां के लोग अपने और अपने प्रियजनों के लिए आजीविका कमाने के लिए कई कौशल हासिल कर सकते हैं," एमआई ने कहा

इस कार्यक्रम में उपस्थित लोकप्रिय अभिनेता और थिएटर निर्देशक मुश्ताक अली अहमद खान ने कहा कि लोगों को नागरिक के रूप में अपनी जिम्मेदारी का एहसास करना चाहिए और जम्मू-कश्मीर के भविष्य के लिए मतदान करना चाहिए। ) को वहां जाना चाहिए और मतदान करना चाहिए। विचार यह सुनिश्चित करना है कि सही उम्मीदवार चुना जाए। यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम अपने लोकतंत्र को मजबूत करें, "उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर इस बार लोकसभा में पांच सांसद भेजेगा। केंद्र शासित प्रदेश में मतदान पांच चरणों में होगा - 19 अप्रैल, 26 मई, 7 मई, 1 मई और 20 मई 2019 में लद्दाख सहित जम्मू और कश्मीर की छह सीटों के लिए मतदान हुआ था, जिसमें भाजपा ने जम्मू में तीनों सीटें जीती थीं। और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने घाटी में शेष तीन सीटें जीतीं।