श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव वाले 26 विधानसभा क्षेत्रों के लिए शुक्रवार को जांच के दौरान 310 में से 62 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख सोमवार है, जबकि इन सीटों के लिए मतदान 25 सितंबर को होगा.

इन सीटों के लिए मैदान में उतरने वालों में प्रमुख हैं नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला जो दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख तारिक हामिद कर्रा, जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना और जेल में बंद अलगाववादी नेता सरजन अहमद वागे उर्फ ​​बरकती।

बरकती भी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें गांदरबल निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल है, जहां उनका मुकाबला अब्दुल्ला से है।

अधिकारियों के अनुसार, गांदरबल में सबसे अधिक संख्या में नामांकन पत्र खारिज किए गए, जहां नौ नामांकन पत्र जांच में विफल हो गए। इसके बाद खानसाहिब में छह पर्चे अवैध पाए गए, जबकि बीरवाह और हजरतबल खंडों में पांच-पांच लोगों की उम्मीदवारी खारिज कर दी गई।

दूसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें कंगन, गांदरबल, हजरतबल, खानयार, हब्बाकदल, लाल चौक, चन्नापोरा, जदीबल, ईदगाह, सेंट्रल शाल्टेंग, बडगाम, बीरवाह, खानसाहिब, चरार-ए-शरीफ, चादूरा, गुलाबगढ़, रियासी शामिल हैं। श्री माता वैष्णो देवी, कालाकोट-सुंदरबनी, नौशेरा, राजौरी, बुद्धल, थन्नामंडी, सुरनकोट, पुंछ हवेली और मेंढर।

जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में फैले 26 विधानसभा क्षेत्रों में 310 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए थे, जहां तीन चरण के चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होगा।