बनिहाल/जम्मू, अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि अमरनाथ यात्रा से लौट रहे कम से कम 10 तीर्थयात्री जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक चलती बस से बाहर कूद गए, जब चालक ने उन्हें इसके ब्रेक की विफलता के बारे में सूचित किया। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा।

उन्होंने बताया कि हालांकि, सेना और पुलिस कर्मियों ने बस को रोक दिया, जिससे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर संभावित दुर्घटना टल गई।

अधिकारियों ने कहा कि बस में 40 तीर्थयात्री सवार थे जो पंजाब के होशियारपुर लौट रहे थे, बनिहाल के पास नचलाना पहुंचने पर ब्रेक फेल होने के कारण चालक वाहन को रोकने में विफल रहा।

अधिकारियों ने कहा कि तीन महिलाओं और एक बच्चे सहित कम से कम 10 तीर्थयात्रियों को चोट लगी, जब बस में सवार कई लोग चलती बस से बाहर कूद गए।

उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों को चलती गाड़ी से कूदते देख सेना और पुलिस के जवानों ने तेजी से कार्रवाई की और वाहन के टायरों के नीचे पत्थर रखकर बस को नदी में गिरने से रोका।

अधिकारियों ने कहा कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीमें एम्बुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंचीं और सभी घायल व्यक्तियों को चिकित्सा सहायता और प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की।