जम्मू, अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने छिपे हुए आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद मंगलवार शाम डोडा जिले के ऊंचे इलाकों में एक वन क्षेत्र के आसपास अपनी घेराबंदी कड़ी कर दी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, प्रारंभिक जानकारी से पता चला है कि जवाबी कार्रवाई में कम से कम दो आतंकवादी मारे गए और यह कहना जल्दबाजी होगी कि वे मर गए या घायल हो गए।

दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी किश्तवाड़ जिले की सीमा से लगे डोडा शहर से 35 किमी पूर्व में घाडी भगवा जंगल में आज शाम शुरू हुई, जब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक गुप्त सूचना के बाद सेना की सहायता से पुलिस ने संयुक्त तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने कहा.

पुलिस अधिकारी ने कहा, बंदूकें शांत होने से पहले कुछ घंटों तक भारी गोलीबारी जारी रही।

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान रात के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था और स्थिति की स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने के लिए बुधवार सुबह फिर से शुरू किया जाएगा।

डोडा में यह मुठभेड़ कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित पांच सैन्यकर्मियों के मारे जाने और इतनी ही संख्या में घायल होने के बमुश्किल एक दिन बाद हुई है।

12 जून के बाद से डोडा जिले में यह चौथी मुठभेड़ थी। 26 जून को जिले के गंदोह इलाके में एक दिन के ऑपरेशन में तीन विदेशी आतंकवादी मारे गए थे, जबकि भीषण गोलीबारी में सेना के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। 12 जून को चत्तरगल्ला दर्रा।

अगले दिन गंदोह में एक तलाशी दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया।