जम्मू, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में रविवार को दो कथित ड्रग तस्करों पर कड़े सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया। एक पुलिस कार्यालय ने यह जानकारी दी।

किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम ने कहा कि मुमीन कमाल और अजाज अहमद की पहचान किश्तवाड़ शहर में युवाओं को ड्रग्स की आपूर्ति करने वाले सरगनाओं के रूप में की गई थी और पीएसए के तहत उनकी हिरासत नशीली दवाओं के खतरे से निपटने के लिए बहुआयामी रणनीति का हिस्सा थी।

एसएसपी ने कहा, "दोनों कुख्यात ड्रग तस्कर हैं और कई ड्रग तस्करी के मामलों में उनका नाम है, जिससे उनकी गतिविधियों पर अंकुश लगाने और युवाओं को नशीली दवाओं की लत से बचाने के लिए पीएसए के तहत उनकी हिरासत जरूरी हो गई है।"

पीएसए आदेश प्राप्त करने के बाद, उन्होंने कहा कि ''मोस्ट वांटेड'' ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए दो विशेष टीमों का गठन किया गया था, जिन्हें बाद में किश्तवाड़ जिला जेल में बंद कर दिया गया था।

कयूम ने कहा कि पुलिस शराब के दुरुपयोग से निपटने के लिए एक व्यापक रणनीति पर काम कर रही है, जिसमें जिले भर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करना और नशीली दवाओं के तस्करों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करना शामिल है।