नई दिल्ली, रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आतंकवादी हमले में पांच सैन्यकर्मियों की हत्या का बदला नहीं लिया जाएगा और भारत इसके पीछे की बुरी ताकतों को हरा देगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि सशस्त्र बल क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सोमवार को कठुआ के बदनोटा इलाके में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें पांच सैन्यकर्मी मारे गए और कई घायल हो गए।

हमले के लिए ज़िम्मेदार आतंकवादियों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान पहले ही शुरू किया जा चुका है।

रक्षा मंत्री ने एक्स पर कहा, "बदनोटा, कठुआ (जम्मू-कश्मीर) में एक आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सैनिकों की मौत पर मुझे गहरा दुख हुआ है।"

उन्होंने कहा, "शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, इस कठिन समय में राष्ट्र उनके साथ मजबूती से खड़ा है। आतंकवाद विरोधी अभियान चल रहे हैं और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

सिंह ने कहा, "मैं इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

रक्षा सचिव अरामाने ने भी हमले में "पांच बहादुरों की मौत पर गहरा दुख" व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने कहा, "राष्ट्र के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा और उनके बलिदान का बदला नहीं लिया जाएगा और भारत हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हरा देगा।"

अरामाने की टिप्पणी को रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता द्वारा 'एक्स' पर साझा किया गया था।