श्रीनगर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने रविवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा, ''स्थिति में सुधार के भाजपा के दावे खोखले हैं। भाजपा दावा करती है कि उन्होंने धारा 370 हटाने के बाद आतंकवाद खत्म कर दिया है, लेकिन आप जानते हैं कि राजौरी में कितनी घटनाएं हुई हैं, कल पुंछ में भी हमला हुआ।''

वानी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, "इससे पहले, कोकेरनाग में हमला हुआ था, कई लक्षित हत्याएं हुई हैं। सच्चाई यह है कि वे लोगों को सुरक्षा प्रदान करने और शांति बहाल करने में विफल रहे हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान पर कि पाकिस्तान में कुछ लोग कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भारत का प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, वानी ने कहा कि पड़ोसी देश के ये बयान भाजपा के एजेंटों द्वारा दिए गए थे।

उन्होंने कहा, "मोदी जी ने कल राहुल जी के बारे में कुछ कहा था। मैं कहूंगा कि ये पाकिस्तान में इन (बीजेपी) लोगों के एजेंट हैं, जिनसे ऐसे बयान दिलवाए जाते हैं, जिससे कांग्रेस की बदनामी होगी।"

श्रीनगर लोकसभा सीट पर बेहतर मतदान की संभावना पर वान ने कहा कि लोगों को वोट देने के लिए बाहर आना चाहिए।

"संविधान ने हमें अपने प्रतिनिधियों को चुनने का अधिकार दिया है। कश्मीर में इस बहिष्कार ने अतीत में कुछ पार्टियों को अनुचित लाभ दिया है। मैं लोगों से, खासकर श्रीनगर में, बाहर आने और मतदान करने की अपील करता हूं।"

उन्होंने कहा, "आप आज देख सकते हैं कि सत्ताधारी दल 400 से अधिक सीटें मांग रहा है ताकि वह संविधान में बदलाव करके हमारे वोट देने के अधिकार को छीन सके। इसलिए हमें उस अधिकार की रक्षा करनी होगी और जम्मू-कश्मीर और बाकी हिस्सों में भाजपा को सत्ता से बाहर करना होगा।" देश भी,'' उन्होंने आगे कहा।