बयान में कहा गया है, "उपराज्यपाल ने उपायुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को व्यक्तिगत रूप से महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों का दौरा करने और शुभ अवसरों के सुचारू और शांतिपूर्ण आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय लागू करने का निर्देश दिया।"

उन्होंने आगामी त्योहारों के लिए सभी संबंधित विभागों द्वारा निर्बाध समन्वय सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया।

उपराज्यपाल ने अधिकारियों को पानी और बिजली आपूर्ति, चिकित्सा सुविधाओं, आग और आपातकालीन सेवाओं, स्वच्छता और साफ-सफाई के लिए विस्तृत उपाय करने का निर्देश दिया।

उन्होंने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था, यातायात और भीड़ प्रबंधन, उचित पार्किंग क्षेत्रों को नामित करने, नियमित बाजार जांच और बाजारों में विनियमित कीमतों पर आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया।

उपराज्यपाल ने संभागीय आयुक्तों और राहत आयुक्त को माता खीर भवानी मेले के दौरान भक्तों के लिए सुखद अनुभव के लिए निकट समन्वय में काम करने का निर्देश दिया।

उपराज्यपाल ने संबंधित उपायुक्तों को श्रद्धालुओं के आरामदायक प्रवास के लिए किसी भी अतिरिक्त सेवाओं की आवश्यकताओं की पहचान करने के अलावा, मंदिर में सुविधाओं का मौके पर ही मूल्यांकन करने का भी निर्देश दिया।

बयान में कहा गया, "तीर्थयात्रियों के परिवहन की व्यवस्था का जायजा लेते हुए उपराज्यपाल ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया।"

इसमें कहा गया, "उन्होंने अधिकारियों को मेले के दौरान किसी भी मौसम की अनिश्चितता से निपटने के लिए इंतजाम करने का भी निर्देश दिया ताकि तीर्थयात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।"