दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में बुधवार को प्रेशर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) पर पैर पड़ने से एक जेसीबी ऑपरेटर घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेसीबी मशीन दंतेवाड़ा की सीमा से लगे जगरगुंडा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत कामरागुड़ा और कोरमेटा गांवों के बीच सड़क निर्माण कार्य में लगी हुई थी।

उन्होंने कहा, "ड्राइवर जेसीबी मशीन से उतरकर सड़क पर चल रहा था, तभी उसका कदम अनजाने में आईईडी पर पड़ गया, जिससे विस्फोट हो गया और वह घायल हो गया।"

अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन के कर्मी घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे और घायल चालक को एम्बुलेंस से दंतेवाड़ा जिला अस्पताल पहुंचाया।



उन्होंने कहा, "यह घटना उन नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकतों का एक और उदाहरण है जो विकास विरोधी हैं और ग्रामीणों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए विकास कार्यों में लगे आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं।"

दंतेवाड़ा और सुकमा समेत सात जिलों वाले बस्ता क्षेत्र के अंदरूनी हिस्सों में निर्माण कार्यों की सुरक्षा करने वाले सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने के लिए नक्सली अक्सर सड़कों और कच्ची पटरियों पर आईईडी लगाते हैं।

पुलिस के अनुसार, बस्तर क्षेत्र में अतीत में नागरिक उग्रवादियों द्वारा बिछाए गए ऐसे जाल का शिकार हुए हैं।