सुकमा/बीजापुर, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर जिले से बारह नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण ने बताया कि सुकमा में 11 लाख रुपये के इनामी नौ नक्सली पकड़े गए।

“माड़वी अयाता उर्फ ​​सुखराम, महिला उग्रवादी कलमु देवे, सोढ़ी अयाता, मड़कम भीम और एक अन्य महिला सहित पांच अन्य को जिला रिजर्व गार्ड, 212वीं और 21वीं बटालियन की एक टीम ने किस्टाराम के पालोद गांव के जंगल से पकड़ा था। रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा की 208वीं बटालियन, “उन्होंने कहा।

सुखराम, जिसके सिर पर 8 लाख रुपये का इनाम था, प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की केंद्रीय क्षेत्रीय कमान का हिस्सा है, जबकि देवे, जिसके सिर पर 2 लाख रुपये का इनाम है, संगठन की मंडल समिति सदस्य है।' उन्होंने बताया कि दक्षिण बस्तर संभाग।

उन्होंने कहा, "सोढ़ी अयाता, जिसके सिर पर 1 लाख रुपये का इनाम था, पलचम रिवोल्यूशनरी पीपुल्स काउंसिल (आरपीसी) मिलिशिया कमांडर है। मड़कम भीम और दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ का अध्यक्ष। अन्य पांच निचले स्तर के पदाधिकारी हैं।"

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बीजापुर में एक महिला समेत तीन नक्सलियों को एक टिफ़ी बम, एक डेटोनेटर, बैटरी, डेटोनेटर कॉर्ड और अन्य सामान के साथ पकड़ा गया।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने कहा, "सुक्कू कुंजम, पकली ओयम और दीपिका अवलम उर्फ ​​रीना को जिला रिजर्व गार्ड, स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की 85 वीं बटालियन द्वारा कोरचोली के जंगल से पकड़ा गया।"