43 परिवारों के घर ढह गए थे और 2.41 मिलियन म्यू (लगभग 160,667 हेक्टेयर) कृषि भूमि में बाढ़ आ गई थी। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने जियांग्शी के बाढ़-नियंत्रण और सूखा-राहत मुख्यालय का हवाला देते हुए बताया कि प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान 1.86 बिलियन युआन (लगभग 260.9 मिलियन डॉलर) होने का अनुमान है।

चीनी अधिकारियों ने बुधवार को जियांग्शी में बाढ़ के लिए लेवल IV आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू की।

राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण आयोग ने आपदा राहत कार्य और बचाव प्रयासों में स्थानीय सरकारों को मार्गदर्शन और सहायता देने के लिए एक टीम भेजी है, जिसका लक्ष्य प्रभावित निवासियों की बुनियादी जरूरतों को सुनिश्चित करना है।

जियांग्शी प्रांतीय अधिकारियों के अनुरोध पर, राज्य बाढ़ नियंत्रण और सूखा राहत मुख्यालय और अन्य विभागों ने प्रांत को लगभग 8.13 मिलियन युआन के कुल मूल्य के साथ बुने हुए बैग, प्रकाश उपकरण, जल निकासी पंप, जीवन जैकेट और अन्य आपातकालीन राहत सामग्री आवंटित की है।

लगातार भारी वर्षा से प्रभावित होकर, यह उम्मीद की जाती है कि यांग्त्ज़ी नदी, पोयांग झील और डोंगटिंग झील के मध्य और निचले इलाकों में जल स्तर में वृद्धि जारी रहेगी। ताइहू झील का जलस्तर चेतावनी के निशान से ऊपर रहेगा.

जल संसाधन मंत्रालय के यांग्त्ज़ी नदी जल संसाधन आयोग ने गुरुवार को बताया कि नदी के मध्य और निचले इलाकों में प्रमुख हाइड्रोलॉजिकल स्टेशनों के साथ-साथ पोयांग झील के निकास हाइड्रोलॉजिकल स्टेशन में गुरुवार शाम से बाढ़ की चरम सीमा देखने की संभावना है। शुक्रवार।

स्थानीय बाढ़ नियंत्रण कार्य में सहायता के लिए पांच कार्य दल और चार विशेषज्ञ दल हेइलोंगजियांग, जियांग्शी, अनहुई, हुबेई और हुनान प्रांतों में भेजे गए हैं।